Latest News

बुधवार, 13 दिसंबर 2017

छत्‍तीसगढ - "प्रेरणा कैम्प"- "नई दिशाएँ" से जिले के बच्चे ले रहे हैं कैरियर मार्गदर्शन में विशेष रूचि

बलौदा बाजार 13 दिसंबर 2017 (छग ब्यूरो). बलौदा बाजार जिला प्रशासन द्वारा नई दिशाएँ क्लास के माध्यम से जिले के सभी छः ब्लाक के हाई स्कूल व हायर सेकेण्डरी स्कूल में अध्ययनरत सभी बच्चों को विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षा के लिए तैयार किया जा रहा है। पूरे जिले में सभी ब्लॉकों में कुल 120 सेंटर बनाकर नई दिशाएँ के माध्यम से क्लास लगाकर बच्चों को तैयार किया जा रहा है। जिससे बच्चों के आत्मविश्वास को बल मिल रहा है।


जिले के सभी ब्लॉक के स्कूलों में दो पाली में लग रही कक्षाएं- सभी स्कूलों में दो पाली के द्वारा कैरियर मार्गदर्शन के तहत प्रशिक्षण दिया जा रहा है। अर्धवार्षिक परीक्षा होने के कारण एक ही पाली में क्लास लगाई जा रही है। विकासखंड बिलाईगढ़ से शास. कन्या उमावि सरसींवा, हाई स्कूल डमरू में कैरियर मार्गदर्शन के लिए 90 प्रतिशत बच्चों की उपस्थिति दर्ज की गई है। इसी प्रकार विकासखंड बलौदाबाजार में शासकीय उमावि गिन्दोला, शास एमडीवी उमावि बलौदाबाजार, शास. लक्ष्मी प्रसाद तिवारी कन्या उमावि बलौदाबाजार और शास उमावि सरखो में 70 प्रतिशत तक बच्चे कैरियर मार्गदर्शन में रूचि ले रहे हैं।

कलेक्टर राजेश सिंह राणा है अच्छे कैरियर मार्गदर्शक - 
ज्ञात हो कि जिला बलौदाबाजार- भाटापारा कलेक्टर राजेश सिंह राणा द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में सराहनीय कार्य किया जा रहा है। प्रेरणा कैम्प के माध्यम से कलेक्टर द्वारा स्वयं स्कूलों में जाकर मार्गदर्शन दिया जा रहा है, उनकी शिक्षा के क्षेत्र में रूचि से लग रहा है कि बलौदा बाजार जिला में बच्चों को अच्छा मार्गदर्शक मिला है। कलेक्टर का हमेशा से शिक्षा के क्षेत्र में विशेष प्रयास रहा है। जल्द ही प्रशिक्षित शिक्षकों द्वारा नई दिशाएँ के माध्यम से बच्चों को पीएससी की तैयारी के लिए कक्षाएं लगेंगी और सुविधाएं भी मिलेगी साथ ही मि‍नी लाईब्रेरी से बच्चों को निशुल्क पुस्तकों की व्यवस्था की गई है। इस तरह के मुफ़्त मार्गदर्शन से जिले के 75 हजार बच्चो को लाभ मिल रहा है एवं वे अपने आगे की भविष्य उज्ज्वल कर सकते है। जिला प्रशासन द्वारा लगातार जिले मे विभिन्न योजनाओं से आम जनता, बुजुर्ग, बच्चों को लाभ दिलाया जा रहा है।

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision