Latest News

गुरुवार, 7 दिसंबर 2017

अल्‍हागंज में खुलेआम उड़ रही हैं स्वच्छ भारत मिशन की धज्जियां

अल्हागंज 07 दिसम्बर 2017 (अमित वाजपेयी). नगर के बस स्टैंड में सब्जी तथा चाट वाले दुकानदारों ने गंदगी का अम्बार लगाया हुआ है। जिससे प्रदेश सरकार व केंद्र सरकार के स्वच्छ भारत अभियान को प्रशासन की अनदेखी के चलते पलीता लगा रहा है। वहीं परिवहन विभाग के अधिकारियों पर भी कोई फर्क नहीं पड़ता दिखाई दे रहा है। जनता के बार बार कहने पर भी सब्जी तथा चाट की दुकान लगाने वाले दुकानदार बस स्टैंड तथा इसके आसपास गंदगी डालने से बाज नहीं आ रहे हैं। 


ज्ञात हो कि नगर के बस स्टैंड पर तथा इसके आसपास नगर के सब्जी दुकानदारों ने गंदगी को एकत्र करने का स्थान रोड पर ही बनाया हुआ है। जहां पर दुकानदार गली सड़ी सब्जी को फेंक देते हैं। यही नहीं गंदगी एकत्र होने पर आवारा पशु मुुुंह मारते हैं, जिससे सारे दिन गंदगी का वातावरण रहता है और बदबू आती है। परिवहन विभाग के अधिकारियों तथा नगर पंचायत के कर्मचारियों को तथा कई बार नगर पंचायत कार्यालय में गंदगी को लेकर शिकायत कर चुके हैं। लेकिन दुकानदारों पर कोई नकेल नहीं कसी जा रही है, जिससे स्वच्छ भारत अभियान की धज्जियां उड़ रही है।

नगर पंचायत को कई बार शिकायतें किए जाने और मीडिया में ख़बरें प्रकाशित/प्रसारित होने के बाद भी जिम्मेदार विभाग हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं। जनता अल्हागंज को आदर्श नगर पंचायत के रुप में देखना चाहती है लेकिन ऐसे हालात देख कर उनके सामने एक ही प्रश्न है कि कैसे बनेगी आदर्श नगर पंचायत। इससे भी ज्यादा सोचनीय बात यह है कि नगर का बस स्टेशन भी इससे कम नहीं है, जहाँ बिल्डिंग जर्जर होने के साथ-साथ गंदगी की भरमार है। साथ ही न तो शौचालय है, न ही पीने के लिए पानी व्यवस्था। ऐसे में नगर की जनता के लिये विकास एक प्रश्न बनकर रह गया है।

Special News

Health News

Important News

International


Created By :- KT Vision