Latest News

शुक्रवार, 8 दिसंबर 2017

यूपी नगर निकाय के नवनिर्वाचित मेयर 12 को लेंगे शपथ

लखनऊ 08 दिसम्बर 2017 (वार्ता). उत्तर प्रदेश में नवनिर्वाचित 16 मेयर के अलावा नगर पालिका और नगर पंचायत अध्यक्ष 12 दिसम्बर को पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे। सूबे के शहरी विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने आज यहां बताया कि 16 नगर निगम,198 नगर पालिका और 438 नगर पंचायत के मुखिया 12 दिसम्बर को शपथ लेंगे। जबकि अगले दिन यानी 13 दिसम्बर को सभी नवनिर्वाचित मेयर और अध्यक्ष लखनऊ स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेंगे।

खन्ना ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह संबधित जिलों में आयोजित किये जाएंगे। वार्ड सदस्यों को शपथ बाद में संबधित मेयर और अध्यक्षों द्वारा दिलायी जाएगी। गौरतलब है कि सूबे की 16 नगर निगमों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 14 प्रत्याशी मेयर पद पर निर्वाचित हुए थे जबकि दो अन्य सीटों पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को जीत मिली थी। नगर पालिकाओं में बीजेपी को 70 सीटों पर जीत मिली थी। समाजवादी पार्टी (सपा) 45 सीट जीतकर दूसरे और बसपा 29 स्थानों पर विजयी रही थी। कांग्रेस को नौ और निर्दलीय उम्मीदवारों को 43 सीटों पर जीत हासिल हुई थी।

नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए चुनाव में बीजेपी के 100, सपा के 83, बसपा के 45, कांग्रेस के 17 प्रत्याशी विजयी रहे थे जबकि निर्दलीयों ने 182 सीटें झटकी थी। इस बीच लखनऊ की महापौर शंकुतला भाटिया 12 दिसम्बर को लखनऊ में शपथ ग्रहण करेंगी। इस समारोह में केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हिस्सा लेंगे।

Special News

Health News

Important News

International


Created By :- KT Vision