Latest News

शुक्रवार, 22 दिसंबर 2017

जनवरी के प्रथम सप्ताह में शुरू होगा टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1076

कानपुर 22 दिसम्‍बर 2017 (शीलू शुक्‍ला). नवीन सभागार कलेक्ट्रेट में आज 1076 मुख्‍यमंत्री हेल्पलाइन नंबर के संबंध में कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बताया कि जनता की शिकायतों का समयबद्ध एवं गुणवत्ता पूर्वक निस्तारण करने हेतु उत्तर प्रदेश शासन द्वारा 1076 सीएम हेल्पलाइन टोल फ्री नंबर जनवरी के प्रथम सप्ताह में शुरू होने जा रहा है। 500 कॉल सेंटर प्रतिनिधि 1076 टोल फ्री नंबर पर प्राप्त होने वाली शिकायतों को शिकायत की प्रकृति व विभाग के अनुसार संबंधित अधिकारी/विभाग को प्रेषित करेंगे। 


कॉल सेंटर प्रतिनिधि शिकायत टाइप कर भेजेंगे जो अधिकारी के इनबॉक्स में आएगी। शिकायतों के निस्तारण के संबंध में हंड्रेड परसेंट क्रास चेकिंग कॉल सेंटर के प्रतिनिधियों द्वारा की जाएगी। शिकायतकर्ता के संतुष्ट होने पर ही कॉल सेंटर प्रतिनिधि द्वारा शिकायत डिलीट की जाएगी। यह कॉल सेंटर सप्ताह के सातों दिन व 24 घंटे चलेगा।  काल सेंटर पर ब्लॉक, ग्राम सभा स्तर विकास खंड की डिमांड शिकायत को चिन्हित किया जाएगा ।396 शिकायतों का वर्गीकरण इसमें किया गया है जिसमें समस्त विभाग शामिल हैं। शिकायत का निस्तारण ना होने पर 15 दिन बाद शिकायत स्तर 1 के अधिकारी  के पास जाएगी । स्तर 1 अधिकारी के पास शिकायत का निस्तारण ना होने पर 7 दिन बाद शिकायत स्तर 2 के अधिकारी के पास जाएगी और यदि वहां से भी निस्तारण नहीं होता है तो शिकायत स्तर 3 के अधिकारी के पास जाएगी। 

यहां से भी शिकायत का निस्तारण ना होने पर शिकायत स्तर 4 अधिकारी के पास जाएगी। आईजीआरएस बैक व 1076 हेल्पलाइन नंबर फ्रंट की तरह कार्य करेगा। फर्जी शिकायतों पर मोबाइल नंबर ब्लाक किया जायेगा। यह सभी शिकायतें आईजीआरएस पर शो करेंगी। अधिकारी ट्रान्सफर होने पर चार्ज लेने वाले अधिकारी को  जन सुनवाई लॉग इन एवं आई.डी पासवर्ड देकर जायेंगे। जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने इस अवसर पर कहा सभी अधिकारी प्राप्त होने वाली शिकायतों को पूरी गंभीरता से लें और उसका निस्तारण करें इस अवसर पर एडीएम भू एवं अध्याप्ति श्री समीर वर्मा सहित समस्त एसडीएम व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Special News

Health News

Advertisement

Important News


Created By :- KT Vision