Latest News

शुक्रवार, 17 नवंबर 2017

मूडीज ने भारत की रेटिंग में सुधार किया, रेटिंग सुधरने से चमका शेयर बाजार

नयी दिल्ली 17 नवंबर 2017 (वार्ता). आर्थिक मोर्चे पर विरोधियों के निशाने पर आयी मोदी सरकार के लिए अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर एक बार फिर अच्छी खबर है कि अंतरराष्ट्रीय साख निर्धारण एजेंसी मूडीज ने भारत की रेटिंग बी, ए, ए, 3 को सुधार कर इसे बी, ए, ए, 2 कर दिया है। मूडीज ने 13 वर्षों के बाद भारत की साख में सुधार किया है। वर्ष 2015 में उसने भारत की साख को स्थिर से बढ़ा कर सकारात्मक कर दिया था।
 
वहीं वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अंतर्राष्ट्रीय साख निर्धारक एजेंसी मूडीज द्वारा भारत की रेटिंग में सुधार किये जाने को मोदी सरकार के आर्थिक सुधारों का परिणाम बताया और कहा कि सरकार वित्तीय सुदृढ़ीकरण का क्रम जारी रखेगी। श्री जेटली ने यहाँ संवाददाताओं से बातचीत में कहा “भारत की रेटिंग 13 साल बाद सकारात्मक से बढ़ाकर स्थिर की गयी है। यह सरकार के आर्थिक एवं संस्थागत सुधारों को बड़ी अंतर्राष्ट्रीय मान्यता है।

बताते चलें कि अंर्तराष्ट्रीय साख निर्धारक एजेंसी मूडीज द्वारा भारत की साख में सुधार किये जाने के कारण आज घरेलू शेयर बाजार में तेजी का रुख रहा और इस दौरान लगातार दूसरे दिन बीएसई और एनएसई में जबरदस्त लिवाली हुयी। इसके बल पर बीएसई का सेंसेक्स 235.98 अंक और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 68.85 अंक चढ़ने में सफल रहा।


Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision