Latest News

सोमवार, 30 अक्तूबर 2017

सुप्रीम कोर्ट के आदेश दरकिनार कर मंदिर के बगल में खुल गया ठेका

कानपुर 30 अक्टूबर 2017 (विशाल तिवारी एवं अमित राजपूत). रावतपुर जीटी रोड पर विकास भवन से चंद कदमों की दूरी पर हनुमान मंदिर के नजदीक देशी शराब ठेका संचालित होने से लोगों में आक्रोश है। मंदिर के पास शराबियों के जमघट और उनके दर्शनार्थियों से अभद्रता करने से समस्या उत्पन्न हो गयी है। इलाकाई लोगों ने मंदिर के पास से शराब ठेका हटाने की मांग की है।


बताते चलें कि रावतपुर जीटी रोड पर विकास भवन के निकट पुराना हनुमान मंदिर है जिसके पास मेन रोड पर देशी शराब ठेका संचालित है। लोगों का कहना है कि ठेका होने से पूरे दिन शराबियों का जमावड़ा लगा रहता है। ठेके पास शराबी हुड़दंग व गाली गलौज करते हैं, इससे मंदिर पूजा करने वाली महिलाओं को अपमानित होना पड़ता है। सुप्रीम कोर्ट के मानकों के अनुसार मंदिर के 100 मीटर दायरे में शराब ठेका संचालन प्रतिबंधित है, बावजूद इसके अफसरों की अनदेखी से गांव में ठेका संचालित हो रहा है। इससे मंदिर पूजा करने जाने वाली महिलाओं को दिक्कत होती है।

सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार किसी धार्मिक स्थल से कम से कम १०० मीटर की दूरी पर शराब ठेका होना चाहिए लेकिन रावतपुर की जीटी रोड पर मंदिर परिसर से कुछ क़दमों की दूरी पर बना ये देशी शराब ठेका सुप्रीम कोर्ट के मानकों की धज्जियाँ उडाता नज़र आ रहा है। जबकि ठेके से चंद क़दमों की दूरी पर ही कानपुर विकास भवन  है, जहाँ जिले के कई आलाधिकारियों का सारा दिन आवागमन बना रहता है। बड़ा सवाल आखिर ये है की समाज के प्रति इन अधिकारियों का क्या कर्तव्य है और क्या अभी तक किसी आलाधिकारी की नजर इस ओर नहीं पड़ी है।


Special News

Health News

Important News

International


Created By :- KT Vision