Latest News

शनिवार, 14 अक्तूबर 2017

नियमों को ताक पर रखकर बिक रहे हैं पटाखे

शाहजहांपुर 14 Oct 2017. शहर में नियमों को ताक पर रखकर पटाखों की बिक्री की जा रही है। शहर में कई जगह बगैर लाइसेन्‍स पटाखों की बिक्री का धंधा जोरों पर है, नियम कानून की परवाह किसी को नहीं है। प्रशासन के निर्देश पर अभी तक थाना पुलिस ने अपने अपने क्षेत्रों के पटाखा कारोबारियों के स्टॉकों की जांच भी नही कराई। जबकि कारोबारियों ने हजारों टन माल सप्लाई कर भी कर दिया है।


पुलिस व प्रशासन की इसी शिथिलता का कारोबारी लाभ उठा रहे हैं। इसी बीच डीएम ने तेज आवाज वाले पटाखों पर पूर्णता रोक लगा रखी है। जबकि कारोबारी बेरोकटोक तेज आवाज वाले पटाखों की बिक्री कर रहे हैं। इसी क्रम में पुत्तुलाल चौराहे के निकट फत्तेपुर चुंगी पर गैस गोदाम के सामने पटाखा गोदाम बना हुआ है। पुत्तुलाल चौराहा निवासी बसपा के नगर अध्यक्ष राशिद कुरैशी ने बताया कि अत्यंत ज्वलनशील चीजों के गोदाम एक किलोमीटर के अंदर नही बने होने चाहिए।

अगर भविष्य में कोई हादसा होता है तो आस पास के लोगों को काफी जाना माल का खतरा हो सकता है। इलाकाई लोगों की माने तो इस पटाखा गोदाम को हटाने के लिए कई बार शिकायत की गई, लेकिन उस पर कोई सुनवाई नहीं हुई। जबकि पटाखा गोदाम के आस पास आवास व दुकानें बनी हुई है। अगर एक चिंगारी निकली तो हजारों लोगों पर जान माल का खतरा बन सकता है।

Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision