Latest News

शनिवार, 14 अक्तूबर 2017

बहराइच - रेहुआ मंसूर गांव में पकड़ा गया तेंदुए का शावक

बहराइच 14 अक्‍टूबर 2017. सरयू नदी के कछार में बसा रेहुआ मंसूर ग्राम के किनारे गन्ने के खेत में ग्रामीणों ने तेंदुए के शावक को पकड़ा। पकड़े गए शावक की उम्र लगभग 20 दिन है। गाँव वालों में गाँव के बगल में तेंदुए की मौजूदगी से डर का माहौल बना हुआ है। वन दरोगा दीपक कुमार सिंह ने बताया की पकड़े गए शावक को चिकित्सीय परीक्षण के बाद चिड़ियाघर लखनऊ भेज दिया जाएगा। 


गांव निवासी बली सुबह-सुबह अपने खेत की तरफ गए थे उन्होंने लज्जाराम मिश्र के गन्ने के खेत के किनारे तेंदुए के दो शावकों को टहलते देखा। आहट पाकर शावक खेत के अंदर घुस गये, जिस पर बलि ने शोर मचाया | हल्ला सुनकर गांव के बरसाती, मुन्नीलाल, राजकुमार आदि लोग मौके पर पहुंचे जिसमें से राजकुमार ने हिम्मत कर खेत में घुसकर एक शावक को पकड़ लिया और एक शावक बगल के खेत में चला गया। इसी खेत में मादा तेंदुआ भी मौजूद थी जो इन लोगों पर झपटी लेकिन गांव वालों ने लाठी डंडा आदि से उसे घेरे रखा और राजकुमार उस शावक को उठाकर आबादी के बीच गांव ले आए। 

गांव वालों ने वन विभाग को सूचना दी। जिस पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची, जिसमें दीपक कुमार सिंह वन दरोगा, प्रताप सिंह राणा वनरक्षक अवधेश कुमार ओझा और तय्यब शामिल थे। वन दरोगा दीपक कुमार सिंह ने बताया की शावक की उम्र लगभग 20 दिन है और इसके मां के भी आसपास छिपी होने की आशंका है। जिस पर वन विभाग से पिंजड़ा मंगवाया गया है जिसे वनकर्मियों की देख रेख में लगा दिया गया। जल्द ही उसे भी पकड़ लिया जाएगा। पकड़े गए शावक को चिकित्सीय परीक्षण के बाद चिड़ियाघर लखनऊ भेज दिया जाएगा। 

Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision