Latest News

शनिवार, 16 सितंबर 2017

एलपीजी रिफलिंग करते समय लगी आग, मारुती वैन जलकर हुई खाक

अल्हागंज 16 सितम्बर 2017. कस्बे के मोहल्ला बगिया मे  शनिवार  की सुबह नौ बजे  ल् एलपीजी सिलेंडर से गैस  भरते समय अचानक लगी आग से मारुती वैन जलकर खाक हो गई। मौके पर पहुची फायर ब्रिगेड की यूनिट ने व मुश्किल आग पर काबू पाया एक बडा हादसा होते होते बचा। पूरे दो घंटे तक आग की ऊँची ऊँची लपटे वैन से निकलती रही।


प्राप्त जानकारी के अनुसार मोहल्ले के विजय बहादुर  पुत्र मुनेश अपने मकान के आगे बनी दुकान में खड़ी मारुती वैन में एलपीजी सिलेंडर से गैस रिफलिंग कर रहे थे।  इसी दौरान अचानक हुई स्पार्किंग से वैन तथा  सिलेंडर में आग लग गई। जिससे पूरी दुकान धू - धू कर जलने लगी। मारुती वैन के साथ ही दुकान में दो दिन पहले खरीदी नई साईकिल भी जल गई। पूरे मोहल्ले में कोहराम मच गया। किसी बड़ी अनहोनी घटने की आशंका से लोग अपने घरों से बाहर भागने लगे। पूरे दो घंटे तक आग की ऊँची ऊँची लपटे वैन से निकलती रही। 

इसी बीच कुछ लोगों ने पुलिस को भी सूचना दे दी।  नगर पंचायत से भरा पानी का टेंकर भी  मौके पर पहुंच गया। आसपास के लोग लगी आग पर पानी डालकर  उसे काबू करने का प्रयास करने लगे। अग्नि कांड की सूचना पाकर मौके पर फायर ब्रिगेड की यूनिट भी पहुँच गई । जिसकी मदद से आग पर व मुश्किल काबू पाया जा सका। गनीमत  यह रही की आग से गैस सिलेंडर नहीं फटा वरना बड़ा हादसा हो सकता था। दूसरी तरफ एसओ राजकुमार तिवारी ने बताया कि अग्नि कांड की कोई सूचना हमारे पास नही हैं, ना ही गृह स्वामी ने कोई तहरीर दी है। तहरीर मिलने पर जाँच  कराकर कार्यवाही की जाएगी।
 
स्कूलों मे लगी मारुती वैनों मे इस्तेमाल होती है एलपीजी गैस -
क्षेत्र के स्कूलों में लगी मारुती वैनों के गैस टैंक में एलपीजी गैस सिलेंडरों से गैस रिफलिंग करके डाली जाती है। वैनों मे निर्धारित संख्या से तीन गुने बच्चे भरे जाते हैं। इस दौरान जरा सी चूक होने से एक बडा हादसा होने की सम्भावना बनी रहती है।

Special News

Health News

Advertisement

Advertisement

Advertisement


Created By :- KT Vision