Latest News

शुक्रवार, 29 सितंबर 2017

कानपुर - काकादेव में पूर्व पार्षद के घर पर लाखों की चोरी

कानपुर 29 सितम्‍बर 2017 (सूरज वर्मा एवं विशाल तिवारी). काकादेव थाने की शास्त्रीनगर चौकी के अंतर्गत शातिर चोरों ने पुलिस को खुली चुनौती देते हुए पूर्व पार्षद के घर से लाखों का माल पार कर दिया। इलाकाई लोगों के अनुसार यहाँ आये दिन चोरियां होती रहती हैं और पुलिस केवल मुकदमा दर्ज कर अपनी जिम्मेदारी से इतिश्री कर लेती है।


आरोप है कि यहाँ पुलिस गश्‍ती के नाम पर मटरगश्ती कर रही है। यहां कप्तान साहिबा के रात्रि गस्ती, दिवा गस्ती एवं संध्या गस्ती के नियम का भी अनुपालन नहीं किया जाता है। आये दिन होती घटनाओं ने ये सवाल खड़े कर दिए हैं की आखिर पुलिस कर क्‍या रही है ?  कुल मिला कर शास्त्रीनगर में जनता की सुरक्षा राम भरोसे चल रही है।

जानकारी के अनुसार शास्त्रीनगर के रहने वाले पूर्व पार्षद अवधेश कुमार सिंह पुत्र प्रेम कुमार सिंह के घर कल रात करीब 11 बजे चोरों ने धावा बोलकर घर में रखा कीमती सामान नगद व सोने चाँदी के जेवरात पार कर दिए। अवधेश सिंह ने खुलासा टीवी को बताया की मकान में कुल 4 कमरे हैं। ऊपर के कमरों में माता पिता रहते हैं और नीचे के कमरे में अवधेश का परिवार रहता है। पिता प्रेम प्रकाश सिंह इलाज करवाने हेतु 20 /09 /2017 से दिल्ली में हैं। जिस समय चोरी हुई तब घर के सभी सदस्य खाना खा कर अपने-अपने कमरों में सोने चले गए थे। माता जी नवरात्र व्रत के कारण नीचे ही सो गयीं।

जब सुबह पूर्व पार्षद अवधेश कुमार सिंह की माता जी की आँख खुली और ऊपर कमरे में जाकर देखा तो कमरा अंदर से बंद था। जिसपर माता जी को शक हुआ और उन्होंने अवधेश को जगाया तब अवधेश गेट बंद होने के कारण अपने पड़ोसी के घर से जब अपने घर में गए तो कमरे में सारा सामान अस्त व्यस्त पड़ा था। यह देखते ही अवधेश की माँ गश खाकर गिर गयीं। अवधेश ने तुरंत 100  नंबर पर पुलिस को सूचना दी। घर में रखा जेवर व नगद जिसमें 6 अंगूठी, सोने की 25  ग्राम की 3 सोने की चेन, 40  ग्राम का 1 सोने का मंगलसूत्र, 20 ग्राम का 1 सेट झुमका, 3 जोड़ी चाँदी की पायल एवं 5000 रुपये नगद घर से गायब थे । जिसके बाद अवधेश ने थाना काकादेव में तहरीर देकर जाँच करने की गुहार लगायी है। थाना प्रभारी अजय प्रताप सिंह ने खुलासा टीवी को बताया की मामले में मुकदमा दर्ज कर छानबीन की जा रही है और जल्द ही मामले का खुलासा किया जायेगा।

Special News

Health News

International


Created By :- KT Vision