Latest News

शुक्रवार, 8 सितंबर 2017

पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के विरोध में पत्रकारों ने किया प्रदर्शन

शाहजहाँपुर 08 सितम्‍बर 2017. जिले के पत्रकारों ने शुक्रवार को बंगलौर की पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या और पत्रकार पंकज मिश्रा पर हमले के विरोध में सड़कों पर जुलूस निकालकर महामहिम राष्ट्रपति के नाम सम्वोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौपकर पत्रकारों पर हो रहे हमलों पर विरोध जताया। पत्रकारों ने चेतावनी दी कि यदि उन पर हो रहे हमले के जिम्मेदारों पर अगर कार्रवाई नहीं होती है तो आंदोलन को उग्र रूप दिया जाएगा। 


आज प्रात: पत्रकार पी डब्ल्यू डी गेस्ट हाउस में एकत्र हुये और वहाँ मीटिंग के बाद पत्रकार राजीव गुप्ता ,रमेश शंकर पांडे के नेतृत्व में जुलूस के रूप में नारेबाजी करते हुये कचहरी चौराहे पहुचे, जहां पत्रकार गौरी लंकेश के हत्यारो और पत्रकार पंकज मिश्र के हमलबरों की गिरफ्तारी को लेकर जमकर नारेबाजी की। इसके बाद पत्रकारगण जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और नारेबाजी करते हुये उन्हें ज्ञापन सौपा। ज्ञापन मे पत्रकारों ने कहा कि  पत्रकारिता को लोकतन्त्र के चौथे स्थान पर स्थापित करने, उसे सम्मानजनक स्थान दिलाने के लिय पत्रकारों ने ख़ासी कुर्बानियाँ दी हैं। आजादी की लड़ाई में न जाने कितने कलमकारों की जाने गयीं। पर दुखद पहलू यह है कि आजादी के बाद भी कई पत्रकारों को सच्चाई और ईमानदारी का खामियाजा अपनी जान देकर भुगतना पड़ा है। बंगलूर में पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद हम पत्रकार जन हतप्रभ हैं और साथ ही आक्रोशित भी। 

शाहजहाँपुर में पत्रकार जगेंद्र सिंह की हत्या के बाद आजकल भी यदा कदा पत्रकारों पर हमले, उन्हें धमकाने और फर्जी मुकदमों में फाँसने के मामले सामने आते रहे है। पत्रकारों ने एक स्वर में ज्ञापन में पत्रकारों की सुरक्षा पर प्रश्न चिन्ह लगाते हुये कहा कि पत्रकारों पर आए दिन जानलेवा हमले हो रहे हैं। यह हमले समाचार छपने या दिखने से बौखलाए अपराधी किस्म के लोग करते या करवाते हैं। इस पर कठोर से कठोर कार्रवाई करते हुए हमलावरों या षडयंत्रकारियों को एक समय सीमा के अंदर गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए। 

देशभर के पत्रकारों पर आए दिन फर्जी मुकदमे लिखवा कर उनका उत्पीड़न किया जा रहा है। इसके लिए एक विशेष कमेटी बनाकर पहले उससे जांच कराई जाए तत्पश्चात् किसी तरह का कोई मुकदमा दर्ज कराया जाए ताकि पत्रकारों का उत्पीड़न बंद किया जा सके। ज्ञापन देने वाले पत्रकारों मे रमेश शंकर पांडे कौशलेन्द्र मिश्र ,राजीव गुप्ता ,अभिनय गुप्ता,रोहित यादव, अनिल मिश्रा, रोहित पांडे,राम गुलाम राठौर ,विवेक वर्मा ,व्यास शुक्ला ,आशीष ,जगदीश, एल के मिश्र ,उदित शर्मा ,अनुज ,आदेश मिश्रा ,आरती यादव ,ज्ञान प्रकाश ,सुशील ,रवीद्र सिंह बजाज राहुल अवस्थी ,विमलेश आदि शामिल थे।

Special News

Health News

Important News

International


Created By :- KT Vision