Latest News

मंगलवार, 19 सितंबर 2017

रामा मेडिकल कालेज में नकल को ले कर हंगामा, जम कर हुयी तोड़फोड़

कानपुर 19 सितम्‍बर 2017 (सूरज वर्मा). बिठूर थाना क्षेत्र के मंधना स्थित मेडिकल कालेज में आज उस समय हंगामा शुरू हो गया जब कालेज में मेडिकल के छात्र छात्राओं की नर्सिंग की परीक्षा शुरू होने के पहले छात्र छात्राओं ने नक़ल की पर्ची ले जाने को कहा। टीचरों ने नक़ल कराने से मना कर दिया। इससे नाराज छात्र छात्राओं ने मेडिकल कालेज प्रशासन के खिलाफ पहले तो नारेबाजी शुरू की, फिर बाद में छात्र छात्राओं ने स्कूल के अंदर जमकर तोड़फोड़ और हंगामा कर दिया। 


हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने छात्र छात्राओं को समझने का प्रयास किया, लेकिन छात्र छात्रायें इतने उत्तेजित थे की पुलिस कि उन्होंने एक ना सुनी, बल्कि पुलिस के ऊपर ही हमला बोल दिया। इस दौरान पुलिस और छात्रों में जमकर बवाल हुआ छात्रों ने पुलिस के ऊपर पथराव कर दिया तो पुलिस ने छात्रों पर जमकर लाठियां चटकाई जिसमें कई छात्र छात्राओं के साथ पुलिस कर्मी भी घायल हुए। हंगामा बढ़ता देख एक दर्जन थानों की फ़ोर्स के साथ में डीआईजी सोनिया सिंह मौके पर पहुंच कर हालात काबू करने में जुट गयी्ं । 

 
जानकारी के अनुसार रामा मेडिकल कालेज में मंगलवार को 10.30 बजे से नर्सिंग की परीक्षा होनी थी जिसके चलते छात्र छात्रायें सुबह से ही परिसर में मौजूद थे। और जब परीक्षा शुरू होनी थी तो छात्र छात्रायें नक़ल ले जाने लगे। इस पर परीक्षा केंद्र में मौजूद टीचरों ने नक़ल नहीं ले जाने दिया। जिसके बाद छात्र छात्रायें भड़क गए और मेडिकल कालेज परि‍सर में जमकर तोड़ फोड़ कर दी, फिर क्या प्रिंसि‍पल रूम और कम्प्यूटर रूम में छात्रों ने कालेज में घूम घूम कर तोड़ फोड़ कर दी। जिसके बाद वहां पर मौजूद टीचर अपनी जान बचा कर मौके से भागे, टीचरों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पहले तो छात्रों को समझाया लेकिन जब छात्र छात्रायें नहीं माने तो पुलिस ने परिसर में जमकर लाठिया भांजी जिसमें कई छात्र घायल हुए। 

 
नर्सिंग सेकेंड इयर छात्रा सारिका ने बताया की हम लोगों से कालेज प्रशासन ने नक़ल कराने के लिए दस दस हजार रूपए लिए थे और बोला था कि कालेज में परीक्षा के दौरान आप लोग नक़ल कर सकते हैं। इसमें कालेज के सभी छात्र छात्राओं ने दस-दस हजार रूपए नकल के लिए दिए हुए थे और आज जब परीक्षा देने के लिए हम नकल लेकर पहुंचे तो टीचरों ने नक़ल कराने से मना कर दिया। अगर नक़ल नहीं करानी थी तो हम लोगों से रूपए क्यों लिये, वहीं पुलिस ने छात्राओं के ऊपर जमकर लाठियां भी चलाई है जिसमें कई छात्र छात्रायें घायल भी हुए है।  एडमिन डिपार्मेंट की व्यवस्थापक टीचर बेबी कमल ने बताया की आज एक पेपर होना था जिसमें छात्र छात्रायें नक़ल लेकर पहुंचे थे। हम लोगों ने मना किया तो छात्र छात्रायें उग्र हो गए और टीचरों के ऊपर हमला बोल दिया। 


टीचरों ने किसी तरह भाग कर अपनी जान बचाई इस दौरान सैकड़ों की संख्या में छात्र छात्राओं ने कालेज में जमकर तोड़ फोड़ भी की। छात्र छात्राओं ने पूरे स्कूल परिसर में घूम-घूम कर तोड़फोड़ की है। इनका कहना है की नक़ल कराई जाए जबकि सरकार का आदेश है की परीक्षा केन्द्रो में परीक्षा होने के दौरान सीसीटीवी कैमरे लगे हो। जब टीचर से पूछा गया की छात्र छात्रायें आरोप लगा रहे हैं की उनसे दस-दस हजार रूपए नक़ल के लिए दिए है। उस पर उन्होंने बताया की छात्र ये गलत बोल रहे हैं ऐसा कुछ नहीं है।  डीआईजी सोनिया सिंह ने बताया की नक़ल को लेकर कालेज में छात्र छात्राओं ने जमकर हंगामा कर तोड़ फोड़ किया, जिसके बाद मौके पर हंगामे की सूचना पर पुलिस आई है। मामले की जांच की जा रही है, छात्र छात्राओं से लेकर स्कूल प्रशासन से भी बात की जा रही। जो दोषी होगा कार्यवाही की जाएगी।

Special News

Health News

Important News

International


Created By :- KT Vision