Latest News

शनिवार, 23 सितंबर 2017

काशी की जनता पर सौगातों की बारिश कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद रवाना

वाराणसी, 23 सितंबर 2017 (IMNB)। अपना दो दिवसीय वाराणसी दौरा पूरा कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बाबतपुर हवाई अड्डा से अहमदाबाद के लिए रवाना हो गये। राज्यपाल राम नाईक व मुख्यमंत्री योगी भी लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से लखनऊ रवाना हो गये। इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में प्रवास के दूसरे दिन तोहफों की बौछार के बीच विपक्ष पर भी जोरदार तंज कसा।
प्रधानमंत्री ने पीएम आवास योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किया।  इस दौरान उन्होंने छोटी सी सभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि हम सिर्फ वोट बैंक के लिए काम नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि आमतौर पर राजनीति में लोग वही काम करते हैं जिससे वोट बैंक मजवूत हो। हम ऐसे नहीं। इन पशुओं से वोट नहीं मिलना। हमारी योगी सरकार ने इनका भी मेला लगाया। बधाई। हमारे संस्कार अलग हैं। हमारे लिए दल से बड़ा देश है। पशुधन आरोग्य मेले से किसानों को बहुत मदद मिलेगी।

विपक्ष पर प्रहार करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वोट बैंक के लिए काम करना कुछ लोगों का स्वभाव है, लेकिन हमारे लिए दल से बड़ा देश है। अब तक पशुधन के लिए काम नहीं किया गया था। पशुपालन और दूध उत्पादन से नई आर्थिक क्रांति का जन्म होगा। 2022 में देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होंगे सो आजादी के दीवानों का संकल्प पूरा करने का संकल्प लें और 5 साल में संकल्प सिद्ध करें। 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का संकल्प है। पीएम मोदी ने स्वच्छता को लेकर कहा कि बीमारियां बढ़ाने का काम गंदगी करती है। आरोग्य के लिए स्वच्छता जरूरी है। शहंशाहपुर गांव में 2 अक्टूबर के बाद खुले में शौच करने नहीं जाएगा। स्वच्छता मेरे लिए पूजा है। गरीबों को बीमारी से दूर रखेगी, स्वच्छता हर भारतवासी की जिम्मेदारी है। सफाई के लिए जितना काम होना चाहिए उतना नहीं हुआ है। गंदगी हम करते हैं और सफाई कोई ओर, स्वच्छता सबकी जिम्मेदारी है। हर आदमी और परिवार का जिम्मा है।
पीएम ने कहा कि हमने मुश्किल काम का बीड़ा उठाया, मैं मुश्किल काम नहीं करूंगा तो कौन करेंगा। 2022 तक हर गरीब को घर देना है। हमें करोड़ों घर बनाने हैं, जिससे रोजगार आएगा। यूरोप के एक देश जितने घर हमें बनाने हैं। पिछली सरकारों ने घर को लेकर कोई काम नहीं किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2022 आजादी का 75 वां साल होगा। 2022 तक सभी को आवास का संकल्प पूरा करेंगे, पिछली सरकार को लोगों के घरों में रूचि नहीं थी। मुश्किल से 10,000 लोगों की सूची दे पाए। योगी सरकार ने लाखों लोगों के लिए आवास मांगा। यह फर्क है।  योगी सरकार ने लाखों लोगों के लिए आवास मांगा। यह फर्क है। 
पीएम ने कहा कि मैं आज शहंशाहपुर में शौचालय की नींव रखने गया था। वहां मैंने देखा कि उन्होंने शौचालय का नाम इज्जतघर दिया। मुझे बहुत अच्छा लगा। जिसे भी अपनी इज्जत की चिंता है, वह जरूर इज्जतघर बनाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि संकल्प लें एक-एक, बेहतर करने का। हमारा संकल्प है कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करेंगे। हमें मिट्टी जांच के लिए आगे बढ़ना होगा। हमें स्वच्छता की ओर बढ़ना होगा क्योंकि आरोग्य की पहली शर्त यही है। स्वच्छता मेरे लिए पूजा है। मेरा सौभाग्य कि नवरात्र में मुझे शौचालय की नीव रखने का मौका मिला। शौचालय का नाम इज्जत घर रखने के लिए प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री को सराहा।

Special News

Health News

Important News

International


Created By :- KT Vision