Latest News

बुधवार, 13 सितंबर 2017

लखनऊ - जीवन के आदर्श समझा गयी "धर्म संसद"


लखनऊ 13 सितम्‍बर 2017. विभिन्न धर्मों में समरसता एकता तथा मानवीय मूल्यों के प्रति सजगता एवं विश्व शांति हेतु जीवन समर्पित करने का मार्ग दिखाने हेतु लखनऊ में विभिन्न धर्मों से जुडे धर्मगुरु एक मंच पर जुटे तथा "धर्म संसद" में अपने-अपने विचार रखे। इस धर्म संसद के मुख्य अतिथि सांसद श्री कौशल किशोर थे। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद के मार्ग पर चलकर जहां हम मानवता को दुखों से मुक्त कर सकते हैं वहीं हम स्वर्णिम भारत का निर्माण कर सकते हैं ।


सांसद श्री कौशल किशोर ने कहा कि आर्थिक असमानता संपूर्ण मानवता के लिए एक अभिशाप है उन्होंने सभी धर्मावलंबियों का आव्हान किया कि सभी एकजुट होकर ऐसी पदयात्रा निकालें जो शिक्षा और स्वास्थ्य गरीबी रोजगार गंदगी के खिलाफ हो इस प्रदर्शन को देख कर यकीनन सरकार नेतागण आम जनता की जरूरतों को समझेंगे और उन्हें वह करना होगा जो जनता चाहती है । उन्होंने कहा कि सभी अपने धर्म का सम्मान करें अपने धर्म की बातें कहें दूसरे धर्म पर न ही कटाक्ष करें और न ही किसी की आस्था को ठेस पहुंचाए । सांसद कौशल किशोर आज दारुल शफा के कॉमन हाल में आयोजित विश्व धर्म संसद के अधिवेशन को संबोधित कर रहे थे उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद के मार्ग पर चलकर जहां हम मानवता को दुखों से मुक्त कर सकते हैं वही हम स्वर्णिम भारत का निर्माण कर सकते हैं ।

स्वामी विवेकानंद ने धर्म के नाम पर संकुचित सीमाओं से ऊपर उठकर मानवता एवं मानव कल्याण का संदेश दिया है आज आर्थिक असमानता संपूर्ण मानवता के लिए अभिशाप है कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए रामकृष्ण मिशन लखनऊ के वरिष्ठ सन्यासी स्वामी धर्मानंद ने कहा कि आज विश्व को स्वामी विवेकानंद के विचारों की बहुत जरूरत है स्वामी विवेकानंद ने विश्व को मानवता एवं शांति का संदेश दिया है । इस मौके पर बोलते हुए मौलाना सोफिया निजामी ने कहा कि इस्लाम ने सदैव शांति व मानवता का संदेश दिया है और हमें अपने पैगंबर की राह पर चलते हुए पूरे विश्व में शांति और एकता का संदेश देना होगा । इस मौके पर बार और बेंच के चीफ एडिटर आरिफ शीश महली (एडवोकेट), वरिष्ठ पत्रकार ए.एस खान, वरिष्ठ पत्रकार जमाल मिर्जा आदि ने भी सामाजिक सौहार्द और एकता के लिए इस सम्मेलन को अपना समर्थन देते हुए सभी से शांति व भाई चारा कायम करने की अपील की । समारोह का सफल संचालन के.पी चौधरी ने किया .

 



Special News

Health News

Advertisement

Advertisement

Advertisement


Created By :- KT Vision