Latest News

शुक्रवार, 15 सितंबर 2017

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का कदम सराहनीय है : राष्‍ट्रपति

कानपुर 15 सितम्‍बर 2017 (सूरज वर्मा). राष्ट्रपति बनने के बाद रामनाथ कोविंद शुक्रवार दोपहर को पहली बार अपने गृह जनपद कानपुर पहुंचे। यहां उन्होंने कल्याणपुर के ईश्वरीगंज में 'स्वच्छता ही सेवा' कार्यक्रम की शुरुआत की। राष्ट्रपति ने सबको स्वच्छता रखने की शपथ दिलाई। राष्‍ट्रपति ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के स्‍वच्‍छता अभियान की तारीफ करते हुए इसे सराहनीय बताया। कार्यक्रम में उनके साथ राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। 

इस दौरान कोविंद ने कहा, मैं आज अपने घर आया हूं। मैं मानता हूं कि यहां के लोगों ने जो स्वागत की तैयारियां की हैं वो राष्ट्रपति के लिए की हैं रामनाथ कोविंद के लिए नहीं। यहां के लोगों को भी लगता होगा कि हमारे बीच का ही व्यक्ति राष्ट्रपति भवन में बैठा है। लोगों का मुझसे भावनात्मक लगाव है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति से बड़ा राष्ट्र निर्माता होता है और इस देश का हर व्यक्ति राष्ट्र निर्माता है। मुफ्त में स्वच्छता का विज्ञापन करने वाले अमिताभ बच्चन भी राष्ट्र निर्माता हैं। उन्होंने कहा आजादी की लड़ाई में कानपुर का बड़ा योगदान रहा है लेकिन आज सारे देश को स्वच्छता की लड़ाई लड़नी है।

कार्यक्रम में राज्यपाल ने कहा, मैं सोच रहा था कि कोविंद जब राष्ट्रपति बनकर यहां आएंगे तो उनका स्वागत कैसे होगा। आज मुझे यहां के लोगों के चेहरे पर ऐसी खुशी दिखाई दे रही है जैसे लंका पर विजय पाकर श्रीराम वापस लौटे हों। कार्यक्रम में मौजूद मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा, गंगा के किनारे बसे हर जिले में गंगा महोत्सव मनाया जाएगा। साथ ही उन्होंने माफियाओं से खाली कराई जमीन पर गरीबों के लिए टॉयलेट बनवाने के लिए मुफ्त पट्टे दिए जाने की बात भी कही।

Special News

Health News

Advertisement

Advertisement

Advertisement


Created By :- KT Vision