Latest News

बुधवार, 13 सितंबर 2017

सामुदायिक स्वस्थ्य केन्द्र में मृत पशु की दुर्गन्ध तथा गंदगी से जनता परेशान

अल्हागंज 13 सितम्बर 2017. कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के परिसर में उग आई लम्बी-लम्बी झाडियों तथा तथा खुले पड़े शौचालय के गढ्ढे में गिरे मृत पशु से उठती दुर्गन्ध से आस पास के रिहाइशी क्षेत्र के लोगों ने आज मंगलवार को सुबह परेशान होकर कोहराम मचा दिया। स्‍थानीय लोगों ने लापरवाह कर्मचारियों और तैनात चिकित्सक की शिकायत सीएमओ से की है।


अस्पताल के आसपास रहने बाले बलवीर सिंह, प्रेमपाल सिंह, रामदास, रामचंद्र सिंह, जगदीश सिंह तथा पूर्व नगर पंचायत सदस्य अरुण शर्मा ने बताया कि चार पाँच दिनों पहले अस्पताल परिसर में बने शौचालय के सोख्‍ता वाले गढ्ढे में एक पशु गिर कर मर गया था, जो अब सड रहा है। उससे उठ रही दुर्गन्ध से साँस लेना मुश्किल हो रहा है। 

महिला प्रसव केन्द्र के चारों तरफ़ गंदगी पडी है तथा बडी बडी झाडियां भी उगी हुई हैं। महिलाओं के प्रसव के दौरान एकत्र हुई गंदगी, अपशिष्ट तथा मलमूत्र और गंदे कपड़े पास के ही एक गढ्ढे में डालकर जला दिये जाते हैं। उससे भी तीव्र दुर्गन्ध उठती रहती है, जिससे कभी भी संक्रामक रोग फैल सकते हैं। अस्पताल में आने वाले साधारण मरीज़ गम्भीर रोगों की चपेट में आ सकते हैं।  आरोप है कि कई दफा शिकायत करने के बावजूद कोई कर्मचारी ध्यान नहीं दे रहा है। अब मोहल्ले वालों ने धरना प्रदर्शन करने की भी धमकी दी है।
 

दूसरी तरफ प्रभारी चिकित्सा अधिकारी का कहना है। कि शौचालय के गढ्ढे में पड़े मृत पशु की सूचना उनको मिली होती तो उसको उठवा दिया जाता, अस्पताल समय के बाद मजदूर लगाकर गंदगी व पशु को उठावा दिया जायेगा। पूरे अस्पताल परिसर को स्वच्छ रखने का प्रयास होगा।

Special News

Health News

Advertisement

Advertisement

Advertisement


Created By :- KT Vision