Latest News

शुक्रवार, 15 सितंबर 2017

अन्तोदय मेले में बांटी गई सिलाई मशीनें व बैटरी रिक्शा

शाहजहाँपुर 15 सितम्‍बर 2017. पंडित दीनदयाल उपाध्याय वर्ष शताब्दी समारोह के अवसर पर छावनी परिषद मैदान निकट जी.एफ. कालेज में तीन दिवसीय मेला एवं प्रदर्शनी के द्वितीय दिन आज कवि सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व गृह राज्य मंत्री भारत सरकार स्वामी चिन्मयानन्द सरस्वती एवं मंत्री संसदीय कार्य, नगर विकास, शहरी समग्र विकास तथा नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन उत्तर प्रदेश शासन सुरेश कुमार खन्ना ने मेले में पहुंचकर मेले की शोभा बढ़ाई। 


उक्त अवसर पर पूर्व गृह राज्य मंत्री बड़ौदा स्वरोगार सेवा संस्थान से सिलाई प्रशिक्षण प्राप्त महिलाओं को स्वतः आत्म निर्भर बनाने के लिए 30 सिलाई मशीनों को महिलाओं को वितरित किया। उक्त अवसर पर मंत्री नगर विकास जी ने 30 बैटरी रिक्शा डूंडा विभाग द्वारा संचालित दीनदयाल अन्त्योदय राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन योजना के अन्तर्गत श्रमिकों को वितरित किया। उनका उत्साहवर्धन करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए हरी झण्डी दिखाकर विदा किया। उक्त अवसर पर मंत्री नगर विकास व जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने सम्मिलित होकर कविगणों को सम्मानित किया। उक्त अवसर पर मंत्री नगर विकास ने कहा कि जिला प्रशासन के द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी समारोह को बहुत ही व्यवस्थित ढंग से मनाने का कार्य किया है। जिससे हमारे अधिकारीगण बधाई के पात्र हैं। 

उक्त अवसर पर मंत्री ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के जीवन परिचय पर प्रकाश डालते हुए कहा कि पंडित जी का सपना था कि भारत एक समृद्ध राष्ट्र बने और गरीबोंए मजलूम कमजोर तबके के लोगों को भी बराबरी का दर्जा मिले और उनके जीवन स्तर को उठाया जाये। यही सपना प्रधानमंत्री एवं उत्तर प्रदेश सरकार का है। हम सबके सम्मिलित प्रयासों से जनता को मिलने वाले लाभ उसके द्वार पर ही मिल जाये। हमारी सरकार का नारा है कि जनता की सरकार जनता के द्वारा सबका साथ सबका विकास उन्होंने मेले में आये हुए आगन्तुकों का आभार व्यक्त किया। उक्त अवसर पर जिलाधिकारी ने दिन में हुए सांस्कृतिक कार्यक्रमों के स्कूलों व कालेजो के छात्र छात्राओं को पुरस्कृत किया। उन्होंने मेले में आये हुए सभी आगंन्तुकाें का आभार व्यक्त किया।


Special News

Health News

Advertisement

Advertisement

Advertisement


Created By :- KT Vision