Latest News

बुधवार, 13 सितंबर 2017

व्यापारियों से नक्सली बनकर मांगी फिरौती, आरोपी पहुंचा पुलिस हिरासत में

कांकेर 13 सितम्‍बर 2017. व्यापारी बलराम आहूजा और दूसरे व्यापारियों के घर और दुकानों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले एक शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मनकेशरी गांव के रहने वाले सैमुअल दास कर्ज से परेशान था। उनसे योजना बनाई और शहर के तीन व्यापारियों को फोन पर करीब पांच-पांच लाख रूपए की फिरौती मांगने लगा।

पुलिस के मुताबिक युवक ने व्यापारियों के घर और दुकान को बम से उड़ा देने की धमकी दी। जिसके बाद डरे-सहमें व्यापारियों ने पुलिस में शिकायत की. पुलिस ने युवक को पैसा लेने के बहाने बुलाया। युवक के बताए पते पर पुलिस की टीम नरहरदेव स्टेडियम पहुंची, जहाँ युवक पुलिस को गुमराह करने की कोशिश कर रहा था. लेकिन उसकी चालाकी काम नहीं आई और वह पकड़ा गया।

पुलिस से पूछताछ में युवक ने बताया कि उसके पिता ने कुछ लोगों से कर्ज ले रखा था। तकादे से परेशान होकर उसने व्यापारियों से फिरौती वसूलने की योजना बनाई और व्यापारियों द्वारा जारी किए गए कैलेंडर से उनका फोन नंबर हासिल किया। युवक ने बताया कि उसने शहर के बलराम आहूजा, अरूण कौशिक और नवीन दवे को फोन पर धमकाया कि अगर पैसा समय पर नहीं दिया गया तो घर और दुकानों को बम लगाकर उड़ा दिया जाएगा। पुलिस ने आरोपी सैमुअल दास को धारा 384 के तहत गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ कर रही है अारोपी युवक ने खुद को नक्सली बताकर व्यापारियों से उगाही करने की घटना से इंकार किया है। 

Special News

Health News

Advertisement

Advertisement

Advertisement


Created By :- KT Vision