Latest News

बुधवार, 16 अगस्त 2017

MP निकाय चुनाव : बीजेपी को 26 निकायों को मिली जीत, 14 पर कांग्रेस का कब्जा

नई दिल्ली, 16 अगस्त 2017 (IMNB). मध्य प्रदेश में 43 नगरीय निकाय और पंचायत प्रतिनिधियों के चुनाव में बीजेपी ने 26 निकायों पर जीत हासिल हुई है। वहीं कांग्रेस का 14 और निर्दलीय उम्मीदवारों ने तीन निकायों पर कब्जा कर लिया है। राज्य निवार्चन आयोग के आयुक्त आर. परशुराम ने बताया है कि मतगणना सभी नगरीय निकायों के मुख्यालय में हो रही है।

बीजेपी को कहां-कहां मिली जीत -
झाबुआ के राणापुर, थांदला और पेटलावद में जीत हासिल की। आलीराजपुर जिले के चंद्रशेखर आजाद नगर, बुरहानुपर के नेपानगर, खंडवा के छनेरा, खरगोन के मंडलेश्वर, सतना के जैतवार, ग्वालियर के डबरा, शहडोल के बुढार, जयसिंहनगर  और शहडोल, डिंडौरी, अनूपपुर के कोतमा, बैतूल के चिचोली में भाजपा ने जीत हासिल की है।

कांग्रेस को मिली कहां-कहां जीत -
डिंडौरी के शहपुरा, छिंदवाडा़ के मोहगांव हवेली, सौंसर और जुन्नारदेव, खरगोन के सनावद और महेश्वर, झाबुआ नगर पालिका परिषद की डोडिया में कांग्रेस को विजय मिली है।

आपको बता दें कि 43 नगरीय निकाय के लिए 11 अगस्त को हुए मतदान में लगभग आठ लाख मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। अध्यक्ष पद के लिए 161 और पार्षद पद के 2,133 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनके भाग्य का फैसला होगा।  

राज्य निवार्चन आयोग के आयुक्त आर. परशुराम ने बताया है कि मतगणना सभी नगरीय निकायों के मुख्यालय में हो रही है। जिन स्थानों पर मतगणना हो रही है, उनमें अनुसूचित क्षेत्र के 37 नगरीय निकाय है। इसके साथ ही 5,631 पंच, 74 सरपंच, 14 जनपद पंचायत सदस्य, 3 जिला पंचायत सदस्य के उप निवार्चन एवं 356 पंच और 23 सरपंच के लिए भी मतगणना हो रही है।

Special News

Health News

Important News

International


Created By :- KT Vision