Latest News

बुधवार, 16 अगस्त 2017

JDU ने 21 नेताओं को पार्टी से निकाला

नई दिल्ली, 16 अगस्त 2017 (IMNB). जेडीयू ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 21 नेताओं को सस्पेंड कर दिया है। जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने बताया कि 21 नेताओं को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से सस्पेंड कर दिया है। जिन 21 नेताओं पर ये कार्रवाई की गई है वह सभी पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल थे।


पार्टी ने जिन नेताओं को सस्पेंड किया है उनमें पूर्व सांसद अर्जुन राय एवं विधायक रमई राम भी शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि जेडीयू ने बिहार में भाजपा के साथ हाथ मिलाने का विरोध कर रहे अपनी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य को गत 12 अगस्त को राज्यसभा में पार्टी के नेता पद से हटा दिया था।  गत 11 अगस्त को जेडीयू ने भाजपा के साथ गठबंधन करने की आलोचना करने वाले अपनी पार्टी के राज्य सभा सदस्य अली अनवर को कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी द्वारा बुलाई गई विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने पर संसदीय दल से निलंबित कर दिया था।

होटल के बदले भूखंड मामले में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के जनता की अदालत में स्पष्टीकरण नहीं देने पर महागठबंधन से नाता तोड़कर मुख्यमंत्री और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने गत 27 जुलाई को भाजपा के साथ मिलकर नई सरकार बना ली थी जिसपर शरद यादव और अली अनवर ने विरोध जताया था और इसे 2015 में महागठबंधन (जेडीयू-आरजेडी-कांग्रेस) को मिले जनादेश और जनता के विश्वास पर आघात बताया था ।

Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision