Latest News

बुधवार, 16 अगस्त 2017

शाहजहांपुर - रायन इंटरनेशनल स्कूल ने नहीं कराया ध्वजारोहण, खिलाफत में उतरी एबीवीपी

शाहजहांपुर 16 अगस्‍त 2017.  रायन इंटरनेशनल स्कूल में ध्वजारोहण न किये जाने की खबर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने संज्ञान लेते हुए सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा। बुधवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सौरभ सोमवंशी अपने तमाम कार्यकर्ताओं के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे और रायन स्कूल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.


भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कार्यकर्ताओं ने सिटी मजिस्ट्रेट विनय प्रकाश श्रीवास्तव को ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि शहर के मिश्रीपुर स्थित रायन इंटरनेशनल स्कूल में स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण नहीं किया गया। जबकि एक दिन पूर्व स्कूल में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी व स्वतंत्रता दिवस मनाकर बच्चों को 15 अगस्त पर श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का अवकाश बता दिया। 

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय पर्व पर ध्वजारोहण व राष्ट्रगान न करना देशद्रोह की श्रेणी में आता है। इसके साथ ही एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने कहा कि ऐसे कान्वेंट स्कूल महापुरुषों व राष्ट्रीय पर्वो पर अवकाश मनाते हैं। पर विभिन्न दिनों पर मैंगो डे, क्रिसमस डे आदि मनाकर पश्‍िचमी सभ्यता का गुणगान कर रहे हैं। इससे पूर्व भी रायन स्कूल में सरदार पटेल की जयंती पर दादा दादी डे मनाया था। जिसका एबीवीपी द्वारा वीरोध भी किया गया। इस बीच तमाम कार्यकर्ताओं ने एक सुर में कहा कि दो दिन के अंदर उक्त स्कूल के प्राचार्य व प्रबंधतंत्र पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज न किया गया तो एबीवीपी धरना प्रदर्शन के साथ भूख हड़ताल करने को बाध्य होगी।

Video News

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision