Latest News

गुरुवार, 24 अगस्त 2017

आखिरकार राज्य सरकार के सुर बदले, भाजपा ने माना प्रदेश का बडा़ हिस्सा अकाल की चपेट में

रायपुर 24 अगस्त 2017 (जावेद अख्तर). कांग्रेस विगत पंद्रह दिनों से सूखे को लेकर प्रदर्शन कर रही थी मगर राज्य सरकार इससे इंकार करती रही मगर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल द्वारा आज सुबह दिल्ली पहुंचकर प्रेसवार्ता में छत्तीसगढ़ में सूखे की स्थिति पर रिपोर्ट पेश करने के बाद मीडिया में जबरदस्त चर्चा का विषय बन गया। भूपेश बघेल के प्रेसवार्ता के लगभग पांच घंटे बाद अचानक ही राज्य सरकार के सुर बदले और छग राज्य सरकार ने सूखे की बात को स्वीकार किया।

छग में सूखे के हालात पर जांच के लिए बीजेपी द्वारा गठित कमेटी ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है। कमेटी ने अपनी जांच में माना है कि प्रदेश के 42 से ज्यादा तहसील भारी सूखे की चपेट में है। हाल ही में बीजेपी ने प्रदेश किसान मोर्चा को संभागवार कमेटी बनाकर सूखे की रिपोर्ट तैयार करने की जिम्मेदारी सौंपी थी। कमेटी ने प्रदेशभर के संभागों का दौरा कर अपनी रिपोर्ट तैयार की है। अब इस रिपोर्ट को मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह को सौंपा जाएगा। 

प्रदेश संगठन किसान मोर्चा ने तैयार की रिपोर्ट - 
बीजेपी प्रदेश संगठन ने किसान मोर्चा के अध्यक्ष पूनम चंद्राकर को प्रदेश में सूखे की आहट के मद्देनजर जांच किए जाने की जिम्मेदारी दी थी। मोर्चा ने संभागवार जांच के लिए पांच कमेटी बनाई। कमेटी ने किसानों से बातचीत की। मौसम की बेरूखी की मार किस हद तक किसानों पर पड़ी है। इसकी जानकारी जुटाई. मौके पर जाकर जायजा लिया। इस पूरी कवायद के बाद रिपोर्ट तैयार की गई।
किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पूनम चंद्राकर ने मंगलवार को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक से मिलकर जांच पूरी होने की जानकारी दी। साथ ही बताया कि रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपकर किसानों की बुनियादी दिक्कतों को उनसे साझा किया जाएगा। 


* हमारी रिपोर्ट में हमने पाया कि प्रदेश के 42 तहसील अकाल की मार झेल रहे हैं। किसानों की फसल चौपट हो गई है और किसान बेहद मायूस हैं। उन्हें जल्द से जल्द मदद की दरकार है। लिहाजा मोर्चा की रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपते हुए तत्काल किसानों को उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की जाएगी।अकालग्रस्त इलाकों के किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ तत्काल दिया जाएगा, इसकी भी मांग मुख्यमंत्री से की जाएगी। - पूनम चंद्राकर, प्रदेश अध्यक्ष, किसान मोर्चा 

* सूखे के हालात पर सत्ता और संगठन की पूरी नजर है. हम किसानों के साथ खड़े हैं. किसानों के हित को नजरअंदाज नहीं किया जाएगा. कौशिक ने कहा कि किसानों के लिए जो सबसे उचित होगा वह पहल की जाएगी। - धरमलाल कौशिक, प्रदेश अध्यक्ष, भाजपा छग 


Special News

Health News

Important News

International


Created By :- KT Vision