Latest News

गुरुवार, 24 अगस्त 2017

शान्ति के लिए खतरा बता पुलिस ने पत्रकार से भरवाया मुचलका

अल्हागंज 24 अगस्त 2017. पुलिस की नजर में अपराधियों से समाज को कोई खतरा नहीं है। लेकिन उनको पत्रकारों से शान्ति भंग होने का अंदेशा लगता है। इसी के तहत बुने गए ताने बाने के साथ एक पत्रकार को पुलिस ने मुचलका पाबंद कर दिया है। पुलिस के द्वारा की गई कार्यवाही का खुलासा उस समय हुआ जब उप जिला मजिस्ट्रेट के द्वारा जारी नोटिस पत्रकार को मिला। नोटिस में पचास हजार के मुचलके से पत्रकार को पाबंद किया गया था।


एक हिन्‍दी दैनिक समाचार पत्र और न्‍यूज पोर्टल से ताल्लुक़ रखने वाले पत्रकार अमित ने भैंस को ज़बर्दस्ती खोलने सम्बन्धित समाचार रिले किया था। जिस पर पुलिस ने पीड़ित की शिकायत को अपने यहां दर्ज भी  किया था। जिससे नाराज होकर सम्बन्धित व्यक्ति ने पत्रकार अमित के विरुद्ध पुलिस में शिकायती पत्र दिया था। जिसमें उनको फर्जी पत्रकार बताते हुए कई झूठे आरोप लगाए थे। पुलिस के द्वारा पत्रकारिता से सम्बन्धित साक्ष्य माँगने पर उन्होंने जाँच अधिकारी दरोगा राकेश सिंह को सम्पादक के द्वारा दिया गया अधिकार पत्र तथा परिचय पत्र के साथ ही मजिस्ट्रेट द्वारा जारी चुनाव प्रेस पास की प्रतिलिपि दी थी। 


इसके बावजूद जाँच अधिकारी ने सौंपे गए पत्रकारिता के प्रमाणों की अनदेखी करते हुए शांति भंग करने की आशंका के तहत कार्यवाही करने की अनुशंसा कर दी। एस.ओ आशुतोष सिंह ने भी  मामले की गम्भीरता को न समझते हुए मुचलका पाबंद की कार्यवाही कर उप जिला मजिस्ट्रेट जलालाबाद को भेज दी। पुलिस के द्वारा की गई कार्यवाही का खुलासा उस समय हुआ जब उप जिला मजिस्ट्रेट के द्वारा जारी नोटिस पत्रकार को मिला। नोटिस में पचास हजार के मुचलके से पत्रकार को पाबंद किया गया था।

Special News

Health News

Advertisement

Advertisement

Advertisement


Created By :- KT Vision