Latest News

मंगलवार, 11 जुलाई 2017

प्रधानमंत्री आवास योजना में भारी घोटाला, ग्राम प्रधान एवं VDO सहित 9 के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज

अल्हागंज 11 जुलाई 2017. क्षेत्र की ग्राम पंचायत मऊ शाहजहाँपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना में हुऐ भारी घोटाले में लिप्त ग्राम प्रधान तथा ग्राम विकास अधिकारी समेत सात लाभार्थियों सहित नौ लोगों के विरुद्ध सहायक विकास अधिकारी प्रतिपाल सिंह तथा अश्वनी पाण्डे ने पुलिस में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार वर्ष 2016-2017 में ग्राम पंचायत की बैठक में गांव के ही फिरदौस पत्नी मैकू, मेहरुनिशा पत्नी पप्पू, रब्बन पुत्र बलिउल्ला, अल्ताफ पुत्र शरीफ दिलसाद पुत्र गुड्डा, तसब्बर पुत्र अलिदराज सहित सात लोगों के नाम प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास स्वीकृत किये गऐ थे। आरोप है कि ग्राम प्रधान ईश्वर दयाल तथा ग्राम विकास अधिकारी शिवालय शर्मा ने षड्यंत्र साजिश तथा दुरभि सन्धि के तहत लाभार्थीयों के आधार कार्डो  में पते में हेरा फेरी करके बैंक आफ बडौदा अल्हागंज तथा ग्रामीण बैंक आफ बडौदा रघुनाथपुर के बैंकों में हेरा फेरी करके खाते भी खुलवाये और सातों लाभार्थीयों ने बैंक खातों से पहली किस्त के रुप में 40 -40 हजार रुपये निकाल लिए। इस प्रकार प्रधानमंत्री आवास योजना में घोटाले के रुप में दो लाख चालीस हजार रुपये का गबन कर लिया। 

इस मामले को विधानसभा क्षेत्र ददरौल के भाजपा विधायक मानवैन्द्र सिंह ने जिलाधिकारी के समक्ष रखते हुऐ  मामले की जाँच कराने की माँग की थी। इसी के तहत हुई जाँच में मामले को सही पाया गया और खण्ड सहायक विकास अधिकारी प्रतिपाल सिंह तथा अश्वनी पाण्डे ने ग्राम प्रधान ग्राम विकास अधिकारी तथा सात लाभार्थीयों के विरुद्ध पुलिस ने धारा 420 तथा 471 के तहत  नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है। 

दूसरी तरफ ग्राम विकास अधिकारी शिवालय शर्मा का कहना है कि सात लाभार्थीयों ने अपने आधार कार्ड तथा बैंक खाते नम्बर आवास के लिए दिये थे। आधार कार्डो मे दिये गऐ पते में हेरा फेरी की गई है, इसका मुझे कोई पता नहीं था। खण्ड विकास अधिकारी श्री यादव ने मुझे सातों लाभार्थीयों के विरुद्ध पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए कहा था। लेकिन दबाव के चलते उन्होंने सहायक विकास अधिकारियों को अल्हागंज पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने भेज दिया। जिसमें मेरा तथा ग्राम प्रधान के नामों को भी  शामिल करा दिया। मैं मौजूदा समय में भावलखेडा ब्लाक क्षेत्र में तैनात हूं।

Special News

Health News

Religion News

Business News

Advertisement


Created By :- KT Vision