Latest News

गुरुवार, 13 जुलाई 2017

मंत्री राजेश मूणत पर अरबों के घोटाले का आरोप, कांग्रेसियों ने ईओडब्लू में दर्ज कराई शिकायत

रायपुर 13 जुलाई 2017 (जावेद अख्तर). परिवहन विभाग के बेरियर में टोकन के जरिये वाहन चालकों से हो चुके करोड़ों रूपये के भ्रष्टाचार की जांच एवं दोषियों पर सख्त कार्यवाही की मांग को लेकर बुधवार को शहर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विकास उपाध्याय की अगुवाई में कांग्रेसियों ने आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो के एसपी कुजूर को सीडी एवं अलग अलग बैरियर से मिले भाजपा के झंडा कलर के टोकन, मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम जी के नाम से बना टोकन, जय माँ दुर्गा एवं अन्य नामों से बने टोकनों को सौप कर शिकायत दर्ज कराई है।

परिवहन मंत्री का हिस्सा प्रतिवर्ष सौ करोड़ - 
शहर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विकास उपाध्याय ने बताया कि मीडिया जरिये राज्य के परिवहन बैरियरों में चल रहे टोकन के जरिये अवैध वसूली का भांडा फूटा है जिसमें अनुमानित लगभग 100 करोड़ रुपये प्रतिवर्ष वाहन चेक पोस्ट के बैरियर पर टोकन उगाही द्वारा उजागर हुआ जो कि परिवहन मंत्री का हिस्सा था, यह भ्रष्टाचार 7 वर्षों से विधिवत जारी था जबकि चेक पोस्ट बैरियर पर अवैध तरीकों से उगाही के कई बड़े समाचार मय प्रमाण प्रकाशित हुआ मगर मुख्यमंत्री और परिवहन मंत्री जांच का हवाला देकर मामले को रफा दफा कर देते।
उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग बीजेपी सरकार की काली कमाई का सबसे बड़ा केंद्र है इस विभाग के भ्रष्टाचार से राज्य के ही नहीं बल्कि दूसरे राज्य से आने वाले लोग परेशान रहते है। परिवहन के क्षेत्रीय कार्यलय के अलावा सीमा पर लगे नाको एवं उड़नदस्ताओं का उपयोग सिर्फ अवैध वसूली के किया जाता रहा है।

मंत्री अवैध उगाही के मुखिया - 
विकास उपाध्यक्ष उपाध्यक्ष ने सीधे तौर पर राज्य के परिवहन मंत्री राजेश मूणत को अवैध उगाही करने वालो का मुखिया करार दिया। आगे उन्होंने कहा कि चाहे हम परिवहन विभाग की बात करे या लोक निर्माण विभाग की या फिर चाहे प्रदूषण विभाग की, पूरा प्रदेश जान चुका है विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मंत्री के लिए अवैध कमाई करने में जुटे हुए हैं और वर्षों से इन सबका मुखिया राजेश मूणत ही है। सैकड़ों बार खुलासों के बाद भी रमन सरकार मुंह में फेविकोल डाले बैठी रही। दूसरों दलों को भ्रष्टाचारी कहने वाले एवं सबको देशभक्ति और जनहित की बातें सिखाने वाले असल में इसकी आड़ में अपने काले कारनामों को छिपा रहें हैं। मगर धीरे-धीरे अब छत्तीसगढ़ की आवाम भी होशियार और जागरूक हो चुकी है और ये भलीभांति समझ चुकी है कि कौन पार्टी और कौन कौन से मंत्री व नेता कितने पानी में है। 

सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ शिकायत दर्ज कराने पहुंचे विकास  - 
विकास उपाध्याय ने बताया कि गुरुवार को पीएम कार्यलय एवं सीबीआई में परिवहन विभाग के टोकन कांड की जांच कराने शिकायत दर्ज कराएंगे। टोकन कांड की शिकायत दर्ज कराने पूर्व विधायक कुलदीप जुनेजा, कन्हैया अग्रवाल, धनंजय सिंह ठाकुर, आलोक दत्त झा, विमल गुप्ता, दिलीप अग्रवाल, तेज बजाज, लोकेश वसिष्ठ, अमितेश द्विवेदी, जीत शर्मा, शिरीष अवस्थी, राजेश बघेल, अमित शर्मा, सोनू, कामत, भूषण, वेदप्रकाश, निर्मल, रवि, हितेश, खितिराम, अरविंद, अमर कुर्रे एवं अन्य कांग्रेसजन पहुंचे थे।






Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision