Latest News

गुरुवार, 6 जुलाई 2017

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सम्पन्न हुई जिला शिक्षा परियोजना समिति की बैठक

शाहजहाँपुर 06 July 2017. कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आज ''स्कूल चलो अभियान'' के अन्तर्गत जिला शिक्षा परियोजना समिति की बैठक मुख्य विकास अधिकारी टी.के.शिबु की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। उक्त बैठक में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेन्द्र कुमार पाण्डेय ने बताया कि इस अभियान के अन्तर्गत जिले में मात्र 222 6 से 14 वर्ष तक के बच्चे चिन्हांकित हुए हैं, जो स्कूल नहीं जाते हैं। उन्हें लोक शिक्षा के अन्तर्गत साक्षर कराते हुए पंजीकृत कराया जायेगा। 


मुख्य विकास अधिकारी टी.के.शिबु ने कहा कि सभी स्कूलों में इस अभियान के अन्तर्गत शत-प्रतिशत 6 से 14 वर्ष तक के बालक-बालिकाओं का विद्यालय में नामांकन किया जाये। विद्यालय को स्वच्छ और सुन्दर बनाया जाये। शिक्षा के प्रति लोगों में जन जागरूकता लायी जाये। साथ ही शैक्षिक गुणवत्ता में भी वृद्धि की जाये। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों, ब्लॉक स्तरीय, पंचायत प्रतिनिधियों, ग्राम प्रधानों आदि से सहयोग लेते हुए रैली, सांस्कृतिक कार्यक्रम, गोष्ठी आदि के माध्यम से शिक्षा के महत्व एवं बाल शिक्षा का अधिकार अधिनियम के प्राविधानों के विषय में जानकारी दी जाये। 

इस अभियान के अन्तर्गत सभी शिक्षक छात्र-छात्राओं के अभिभावकों के मोबाइल नं. अपने पास रखें और यदि छात्र स्कूल न आये तो उसके अभिभावक को फोनकर जानकारी करें। उन्होंने कहा कि स्कूल में छात्र-छात्राआें का ठहराव और उपस्थिति जरूरी है। उक्त अवसर जिला विद्यालय निरीक्षक, प्रिंसिपल, डायट, बेसिक शिक्षा, शिक्षक संघ के प्रान्तीय कोषाध्यक्ष संजय सिंह, ब्लॉक प्रमुख ददरौल क्षमा वर्मा, जिला पंचायत सदस्य नीरज मिश्रा, मुनीष परिहार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Special News

Health News

Advertisement

Advertisement

Advertisement


Created By :- KT Vision