Latest News

शुक्रवार, 7 जुलाई 2017

सीएम योगी आदित्यनाथ फिर से दो दिन के लिए बनेंगे महंत, गुरू बनकर देंगे दीक्षा

लखनऊ, 07 जुलाई 2017 (IMNB). गोरक्षनाथ पीठ गोरखनाथ के महंत से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद तक पहुंचने वाले योगी आदित्यनाथ एक बार फिर महंत की भूमिका में रहेंगे। वह दो दिन तक महंत बनने के बाद फिर से प्रदेश के सीएम बन जाएंगे। योगी आदित्यनाथ आठ व नौ जुलाई को गोरखपुर में गुरु बनकर दीक्षा देंगे। गोरक्षनाथ पाठ के महंत से मुख्यमंत्री बने योगी आदित्यनाथ दो दिन के लिए गोरखपुर में पूरी तरह मठ के मुखिया का जिम्मा निभाने में फोकस करेंगे। 



योगी आदित्यनाथ को सूबे के मुखिया से लेकर अपने गोरक्षपीठ मठ की धार्मिक परंपराओं की भी जिम्मेदारी को भी निभाना है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल लखनऊ से चलकर 10:30 बजे गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंच जाएंगे। वहां से हेलीकॉप्टर से कश्मीर में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान साहब शुक्ला के मूल निवास मझगांवा जाकर श्रद्धांजलि देंगे। इसके बाद सरकारी स्कूल में ड्रेस वितरण समारोह में हिस्सा लेंगे। इसके बाद गोरखपुर मंदिर आएंगे।

गुरु बनकर देंगे दीक्षा -
गोरक्षपीठाधीश्वर होने पर गुरु पूर्णिमा के दिन योगी आदित्यनाथ को मठ की परंपरा के अनुसार गुरु का भेष धारण करना होगा। इसके बाद नाथ संप्रदाय के अनुयायियों को दीक्षा देंगे। बता दें योगी आदित्यनाथ को संवैधानिक दायित्वों के साथ धर्म-कर्म के बीच संतुलन बनाकर चलने में महारत हासिल है। इससे पहले जब मुख्यमंत्री बने थे तो अप्रैल में ही नवरात्र पर अपने कालिदास आवास पर कन्याओं का पूजन किया था। नौ दिन नवरात्र का व्रत भी योगी धारण किए थे। योगी आदित्यनाथ को तड़के उठने के बाद मुख्यमंत्री की जिम्मेदारियों से लेकर अपने मठ दोनों के बीच संतुलन बनाकर चलने में उन्हें कोई परेशानी नहीं होती है।

Special News

Health News

Religion News

Business News

Advertisement


Created By :- KT Vision