Latest News

बुधवार, 5 जुलाई 2017

पत्रकार उत्‍पीड़न पर टीम AIRA ने ज्ञापन दे कर जताया विरोध

कानपुर 05 जुलाई 2017.  कानपुर के बाबूपुरवा थाने में पत्रकारों के खिलाफ फर्जी मुकदमा लिखे जाने के विरोध में ऑल इण्डियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन के सदस्‍यों ने आज जिलाधिकारी, मण्‍डलायुक्‍त एवं एडीजी कानपुर जोन को ज्ञापन देकर फर्जी मुकदमा स्‍पंज करने और दोषियों के खिलाफ धारा 182 CrPC के तहत कार्यवाही कराये जाने की मांग की और मांग न माने जाने की सूरत में पूरे देश में धरना प्रदर्शन करने की बात कही। 

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार बीते दिनों कानपुर प्रेस क्‍लब के अध्‍यक्ष अवनीश दीक्षित एवं पत्रकार राहुल बाजपेई के खिलाफ खुन्‍नस निकालने के उद्देश्‍य से कानपुर के बाबूपुरवा थाने में एक फर्जी मुकदमा लिखाया गया था। मामले की जानकारी होने पर आंधी पानी की परवाह न करते हुये आईरा की कानपुर जिले की टीम ने जिलाध्‍यक्ष आशीष त्रिपाठी एवं महामंत्री दिग्विजय सिंह के नेतृत्‍व में जिलाधिकारी को, कानपुर मण्‍डल टीम ने मण्‍डल अध्‍यक्ष गोपाल गुप्‍ता के नेतृत्‍व में मण्‍डलायुक्‍त को एवं आईरा उत्‍तर प्रदेश टीम ने प्रदेश महासचिव अविनाश श्रीवास्‍तव के नेतृत्‍व में एडीजी कानपुर जोन को ज्ञापन सौंप कर मामले की जांच किसी राजपत्रित अधिकारी से कराये जाने की मांग की। एडीजी कानपुर जोन ने पत्रकारों को आश्‍वासन दिया कि फर्जी मुकदमे को स्‍पंज किया जायेगा और किसी का उत्‍पीड़न नहीं होने दिया जायेगा।  



इस अवसर पर आईरा पदाधिकारियों ने कहा कि पत्रकारों के उत्‍पीड़न को किसी भी सूरत में बर्दाश्‍त नहीं किया जायेगा। पत्रकारों को कमजोर समझने वाले अब ये जान लें कि आईरा संगठन पत्रकारों के साथ चट्टान की तरह खडा है। पूरे भारत में फैली आईरा के 40 हजार पत्रकारों की फौज किसी भी प्रकरण से निपटने को पूरी तरह तैयार है। यही नहीं आईरा एसोसिएशन ने जिला कोर्ट, हाई कोर्ट एवं सुप्रीम कोर्ट स्‍तर पर वकीलों का पैनल भी बनाया है जिससे कानूनी लडाई में कोई बाधा न उत्‍पन्‍न हो।



ज्ञापन देने में प्रमुख रूप से पप्‍पू यादव, आशीष त्रिपाठी, दिग्विजय सिंह, दीपक मिश्रा, गोपाल गुप्ता, महेश प्रताप  सिंह, लक्ष्‍मी शंकर यादव, मयंक सैनी, विकास श्रीवास्तव, भरत कुशवाहा, मोहम्‍मद नदीम, चांद खान, मोहम्‍मद शावेज, अमित कश्‍यप, समीर मिश्रा, पप्पू यादव, मोहम्‍मद आरिफ, सैय्यद आरिफ, अविनाश श्रीवास्तव, संजय शर्मा, बी.पी शाहू,  मोमि‍न अली, अरुण कश्यप, फुरकान खान, अमित राजपूत, सूरज वर्मा, विवेक श्रीवास्तव, राज शर्मा, शीनू, संजय पाल, अरुण कुमार, मनीष गुप्‍ता, मोहसिन सिद्दीकी, सिद्धार्थ ओमर, इब्राहीम खान आदि पत्रकार बन्‍धु मौजूद रहे। 

Special News

Health News

Important News

International


Created By :- KT Vision