Latest News

मंगलवार, 27 जून 2017

एडीजी कानपुर जोन ने लांच की ट्रैफिक पुलिस की वेबसाइट

कानपुर 27 जून 2017. पुलिस लाइन में आयोजित एक कार्यक्रम में आज कानपुर ट्रैफिक पुलिस की वेबसाइट लांच की गई। इस मौके पर एडीजी अविनाश चन्‍द्र बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे। वेबसाइट लांच करने के बाद कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ने कहा कि ट्रैफिक पुलिस की ओर से उठाया गया यह कदम क्रांतिकारी साबित होगा। इससे जनता को काफी लाभ मिलेगा।

इस अवसर पर एडीजी अविनाश चन्‍द्र ने पत्रकारों से कहा कि महानगर का यातायात प्रबन्धन सम्पूर्ण नागरिक व्यवस्था का दर्पण होता है। परिवर्तन के इस दौर में तकनीकी क्रांति के कारण वाहनों की संख्या, यातायात संसाधन एवं रोड इंजीनियरिंग में दिन प्रति दिन वृद्धि हो रही है जिसके कारण यातायात व्यवस्था एक नयी चुनौती के रूप में उभर रही है । बढ़ती जनसंख्या एवं सीमित संसाधनाें में सुगम यातायात संचालन एवं शहर के हर वर्ग/विभाग के नागरिकों/कार्मिकों की सुरक्षा के दृष्टिकोण से इस पोर्टल/वेब साइट का निर्माण किया गया है। आशा है कि इसके माध्यम से प्रत्येक कार्य में पारदर्शिता एवं व्यवस्था की मांग/आपूर्ति सम्बंधी जटिल प्रश्नों को हल किया जा सकेगा। उन्‍होंने कहा कि जनमानस एवं यातायात पुलिस के अधिकारियों एवं कर्मचारियों से मैं अपेक्षा करता हूं कि वे पूर्ण निष्ठा, लगन व ईमानदारी से अधिक से अधिक रूचि लेकर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें ताकि वेबसाइट को बनाये जाने का उद्देश्य पूर्ण हो सके।

DIG/SSP सोनिया सिंह ने बताया कि जनपद कानपुर महानगर की यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के उद्देश्य से इस पोर्टल का शुभारम्भ किया गया है। आवश्यक वस्तु एवं सेवाओं की आपूर्ति/परिवहन करने वाले वाहन स्वामी/फर्म से अपील है कि वे आवश्यक वस्तुओं के परिवहन के लिये है शहर में नो-इन्ट्री अवधि में प्रवेश हेतु आवेदन करें। जिससे कि कम से कम भारी वाहन शहर में नो-इन्ट्री अवधि में प्रवेश करें तथा जनसामान्य आसानी से आवागमन कर सके तथा यातायात सुगम रूप से चलता रहे ।

एसपी ट्रैफिक सुशील कुमार ने कहा कि कानपुर महानगर की बढ़ती जनसंख्या, दिन प्रति दिन वाहनों में हो रही वृद्धि, शहर वासियों को जाम से निजात दिलाने एवं भारी वाहनों के शहर में प्रवेश को विनियमित करने के उद्देश्य से इस पोर्टल/वेबसाइट (http://kanpurtrafficpolice.com) का शुभारम्भ किया गया है। उन्‍होंने कहा कि उनको पूरी आशा है कि आम जनमानस एवं यातायात पुलिस अधिकारी/कर्मचारी अधिक से अधिक सहयोग प्रदान करते हुए वेबसाइट को सफल बनाने हेतु पूर्ण सहभागिता करेंगे जिससे कानपुर शहर को एक सुगम एवं सुदृढ़ यातायात उपलब्ध कराया जा सके। इस मौके पर एडीजी अविनाश चन्‍द्र, DIG/SSP सोनिया सिंह, एसपी ट्रैफिक सुशील कुमार के अलावा कई पुलिस अधिकारी व पत्रकार बन्‍धु उपस्थित थे।




Special News

Health News

Important News

International


Created By :- KT Vision