Breaking News

वार्ड स्कैन - राजापुरवा इलाके में दम तोड़ रहा है स्‍वच्‍छ भारत अभियान

कानपुर 06 जून 2017 (सूरज वर्मा). चुनाव जीतने के बाद पार्षद राम कुमार पाल उर्फ पप्‍पू कभी भी जनता का हाल जानने क्षेत्र में नहीं पहुंचे, जो शिकायत लेकर इनके पास पहुंचता है, उसे भी ठीक तरह से रिस्पॉन्स नहीं मिलता। यह कहना है राजापुरवा इलाके के निवासियों का। लोगों के मुताबिक 5 साल गुजर गए पर विकास के नाम पर एक ईंट तक पार्षद ने नहीं लगवाई। 5 साल पहले जो हालात थे, वही बरकरार हैं। दैनिक खुलासा द विजन ने वार्ड स्कैन मुहिम में इस वार्ड की हकीकत जानी.
इलाके में नाला चोक पड़ा हुआ है, जिसके चलते निवासियों का जीना मुहाल हो गया है। पार्षद से इसे साफ कराने की मांग की गई तो उन्होंने पल्ला झाड़कर नगर निगम के अधिकारियों पर ठीकरा फोड़ दिया। कहा कि नगर निगम में प्रस्ताव रखे गए, अब उन्हें कराने न कराने की जिम्मेदारी अधिकारियों की है। ऐसे में अब निवासियों को पछतावा हो रहा है। उन्होंने इस चुनाव में दोबारा पुरानी गलती नहीं करने की बात कही है.
वार्ड की सड़कें कूड़ा और कचरे के लिए डलावघर बनती जा रही हैं। जिसकी मुख्य वजह है सफाईकर्मियों की कमी। पिछले दिनों नगर आयुक्त ने वार्ड की साफ- सफाई के निर्देश दिए। आदेश मिलते ही सफाईकर्मियों ने दिखावे के लिए सफाई तो कर दी, लेकिन तीसरे दिन से समस्या जस की तस बरकरार रही। वार्ड के निवासी भी कूड़े से बदहाल सड़क पर चलने को मजबूर हैं।


अगले अंक में जारी...........