Latest News

मंगलवार, 13 जून 2017

कानपुर - महोबा में पत्रकार उत्पीडन के खिलाफ आईरा ने दिया जिलाधिकारी को ज्ञापन

कानपुर 13 जून 2017 (पप्‍पू यादव). महोबा में हुये पत्रकार उत्पीडन के विरोध में आज अॉल इण्डियन रिर्पोटर्स एसोसिएशन कानपुर ने मण्‍डल अध्‍यक्ष गोपाल गुप्‍ता एवं जिलाध्यक्ष आशीष त्रिपाठी के नेतृत्व में जिलाधिकारी को 5 सूत्रीय ज्ञापन दिया। जिलाधिकारी के प्रतिनिधि के रूप में ए.सी.एम. कृष्णपाल सिंह तोमर ने ज्ञापन प्राप्‍त किया. इस दौरान संगठन से जुडे दर्जनों पत्रकार मौजूद रहे।


विदित हो की महोबा के पत्रकार अजय अनुरागी ने महोबा के उप जिलाधिकारी चरखारी मृदुल कुमार के विरुद्ध साक्ष्यों के आधार पर कुछ समाचार चलाये थे। इससे उत्तेजित होकर उप जिलाधिकारी चरखारी ने अपने पद का दुरूपयोग करते हुये पत्रकार अजय अनुरागी के मकान पर बुलडोज़र चलवा दिया. इसे SDM की तानाशाही ही कहा जायेगा कि सिविल न्यायालय में विचाराधीन प्रकरण में इन्होंने न्यायालय का भी सम्मान नहीं किया और मकान पर बुलडोज़र चलवा दिया। ज्ञापन देने के पूर्व हुई पत्रकारों की एक सभा में मण्‍डल अध्‍यक्ष गोपाल गुप्‍ता, जिलाध्यक्ष आशीष त्रिपाठी एवं जिला महामंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि किसी तरह से पत्रकारों का उत्पीडन आईरा बर्दाश्त नहीं करेगी. शासन से हमारी मांग है कि आरोपी SDM को तत्काल किसी अन्य जिले में स्थान्तरित कर प्रकरण कि उच्च स्तरीय जाँच करवाए. 


जिला उपाध्यक्ष फैसल हयात ने अपने संबोधन में कहा कि वर्तमान सरकार में पत्रकारों पर अत्याचार बढ़ते जा रहे हैं। हम सरकार से पत्रकार सुरक्षा कानून की लागू करने एवं पीड़ित पत्रकार को तत्काल आर्थिक सहायता मुआवज़े के तौर पर देने की मांग करते है. सभी पत्रकाराें ने एकमत होकर कहा कि पीड़ित पत्रकार के साथ आईरा खडी है और पत्रकारों का किसी प्रकार से उत्पीडन बर्दाशत नहीं किया जायेगा। अगर हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो हम अपना आन्दोलन सडकों पर करेंगे, जिसकी संपूर्ण ज़िम्मेदारी शासन की होगी। 


 इस मौके पर मुख्य रूप से गोपाल गुप्ता, आशीष त्रिपाठी, फैसल हयात, दिग्विजय सिंह, निजामुद्दीन, मो. नदीम, मनीष गुप्ता, समीर मिश्रा, स्वप्निल तिवारी, पप्पू यादव, अरुण कश्यप, अमित कश्यप, शावेज़ आलम, अब्दुल बारीक़, आनंद बाबा, मयंक सैनी, दीपक गौड, अरूण, अमित राजपूत, नमन त्रिवेदी, सिद्धार्थ ओमर, मोमिन अली, सय्यद आरिफ, विकास अवस्थी, संजय शर्मा, मंगल सिंह, विवेक, लक्ष्मी शंकर यादव, शीजान सिद्दिकी, दीपक शर्मा, नाजिम अली आदि पत्रकार उपस्थित थे। 


Special News

Health News

Important News

International


Created By :- KT Vision