Latest News

गुरुवार, 8 जून 2017

कानपुर - नहीं लग पा रहा है खुले में शराब पीने वालों के ऊपर अंकुश

कानपुर 08 जून 2017. जिला प्रशासन की लाख कोशिशों के बावजूद खुले में शराब पीने वालों के ऊपर अंकुश नहीं लग पा रहा है। शहर में हर तरफ से इस तरह के मामले सामने आने लगे हैं। ताजा मामला आरटीओ के पास का है यहां दिनदहाडे सड़क पर बैठ कर दलाल शराब पीते हैं और रोकने वाला कोई नहीं है।


पिछले कुछ दिनों से खुले में शराब पीने की शिकायतें काफी बढ़ गई हैं। ऐसा नहीं है कि पुलिस कुछ नहीं कर रही है। प्रतिदिन औसतन आठ से दस मामले दर्ज हो रहे हैं। इसके बाद भी कोई असर नहीं दिख रहा है। जिले के कई प्रमुख इलाकों में समस्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। सर्वोदय नगर निवासी राजकुमार ने बताया कि बीती रात दस बजे के बाद कुछ युवक आरटीओ रोड के पास में कई जगहों पर शराब पीते रहते हैं। कई बार आते जाते हुए लोगों के ऊपर टिप्पणी भी करते हैं। लोग बचकर निकल जाते हैं। पाण्‍डू नगर निवासी अनिल कौशल ने बताया कि क्षेत्र में एक बार फिर रात 9 बजे के बाद शराबियों का अड्डा बनता जा रहा है। कुछ बुजुर्ग खाना खाने के बाद रात में टहलते हैं। सोमवार रात कुछ युवक शराब पी रहे थे। इस पर एक बुजुर्ग ने टोक दिया। इसके बाद युवक उनसे मारपीट करने पर आमादा हो गये थे। 

उपरोक्‍त मामले का एक वीडियो हमें प्राप्‍त हुआ है जिसमें कानपुर आरटीओ आफिस के पास खुलेआम भरी दोपहर में आरटीओ दलाल अरूण त्रिपाठी, एम.पी वर्मा और गोपाल सिंह बबलू सड़क किनारे शराब के जाम छलका रहे हैं और रोकने टोकने वाला कोई नहीं है। सूत्रों की माने तो इनका क्षेत्र में जबरदस्‍त भोकाल है। सभी ठेले वालों से वसूली करना और मना करने पर गुंडागर्दी करना इनका रोज का काम है। अभी बीते मंगलवार को इन लोगों ने एक ठेले वाले रजनीश वर्मा को बुरी तरह पीटा था। यहां दुखद बात ये है कि स्‍थानीय थाना पुलिस की मिलीभगत से ये सारे कारनामे किये जा रहे हैं। काकादेव थानाध्‍यक्ष ने पूरे मामले का ठीकरा आरटीओ अधिकारियों के सर पर फोड़ते हुये कहा कि इसकी सारी जिम्‍मेदारी उन्‍हीं की है। पुलिस तो शिकायत मिलने पर ही कार्यवाही कर सकती है। आरटीओ अधिकारियों को दलालों का प्रवेश रोकना चाहिये। 


Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision