Latest News

सोमवार, 29 मई 2017

रायगढ़ - कलेक्टर पर भाजपा नेता ने की अभद्र टिप्पणी, एफआईआर दर्ज

रायगढ़ 28 मई 2017 (जावेद अख्तर). जिला भाजयुमो उपाध्यक्ष प्रकाश अग्रवाल द्वारा 5-6 दिन पूर्व नवागत कलेक्टर शम्मी आबिदी के खिलाफ वाट्सएप्प ग्रुप में आपत्तिजनक टिप्पणी किए जाने पर चहुंओर विरोध किया गया। ग्रुप एडमिन मिथुन नायक द्वारा प्रकाश अग्रवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद रायगढ़ पुलिस ने न चाहते हुए भी बड़ी ही मजबूरी में आखिरकार एफआईआर दर्ज कर ली है।


जानकारी के अनुसार प्रकाश अग्रवाल निवासी सारंगढ़ जिला रायगढ़ द्वारा अपने मोबाइल नंबर 907493000 से सारंगढ़ टॉप न्यूज़ पर कलेक्टर शम्मी आबिदी के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी कर दी। जिसके बाद यूजर्स, कई दलों के बढ़ते दबाव एवं सोशल मीडिया पर छीछालेदर कराने के बाद तथा व्हाट्सअप ग्रुप एडमिन मिथुन नायक द्वारा प्रकाश अग्रवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद अंततः रायगढ़ पुलिस की अंतरात्मा जागी और न चाहते हुए भी बड़ी ही मजबूरी में आखिरकार एफआईआर दर्ज हुई।
राज्य सरकार का शासनकाल और प्रदेश की वास्तविक स्थिति का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पार्टी ने कोई एक्शन नहीं लिया और न ही आरोपी नेता को पुलिस गिरफ्तार कर पाई है। रायगढ़ में चल रही प्रशासनिक अव्यवस्था और सत्ताशीन पार्टी नेताओं के तानाशाही रव्वैय्ये से काफी हद तक स्थिति को साफ कर दिया है कि हालात बद से बदतर हैं। वहीं कांग्रेस, जकांछ समेत अन्य पार्टियां विरोध में उतरी हैं। 

नवागत कलेक्टर की पोस्ट पर अश्लील टिप्पणी - 
बीते सोमवार को जब राज्य के कलेक्टरों की पदस्थापना सूची जारी होने के बाद सोशल मीडिया पर चारों तरफ फैल गई। इसे लेकर लोग अपनी अलग-अलग टिप्पणी कर रहे थे। ऐसे में रायगढ़ जिले के सारंगढ़ क्षेत्र के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता प्रकाश अग्रवाल द्वारा आईएएस ग्रेड अधिकारी श्रीमती शम्मी आबिदी, कलेक्टर जिला कांकेर से स्थानांतरण कर कलेक्टर जिला रायगढ़ नियुक्त, पर अश्लील और बेहद शर्मसार करने वाले बेहूदा शब्दों का उपयोग कर टिप्पणी कर दी। इसके बाद सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया और अधिकांश यूजर्स इस अभद्र टिप्पणी पर भड़क उठे तथा महिला के प्रति इस तरह के शब्दों के उपयोग पर यूजर्स के निशाने पर आ गए। आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद प्रकाश अग्रवाल ने अगली लाइन मे माफी मांगी थी लेकिन तब तक ये पोस्ट वायरल हो चुकी थी। कई राजनीतिक दलों सहित लोगों द्वारा उक्त नेता को पार्टी से निकालने की मांगें की जा रहीं हैं। 

आईएएस अधिकारी बतौर कलेक्टर अगले माह लेंगी चार्ज - 
रायगढ़ की नवागत कलेक्टर शम्मी आबिदी ने जिला रायगढ़ जाने से मना कर दिया है, मगर शीर्ष अधिकारियों द्वारा समझाइश एवं अपने कर्तव्य और नैतिक जिम्मेदारी को पूर्ण करने के लिए साहसिक कदम उठाते हुए उन्होंने मीडिया को बताया कि वे जून के पहले हफ्ते में पदभार ग्रहण करेंगी। इससे पहले सोशल मीडिया में उनके खिलाफ आपत्तिजनक खबर चलने पर उन्होंने रायगढ़ जाने से इंकार कर दिया था। हालांकि अधिकांश लोगों का मत था कि उनके नहीं जाने से युवा अधिकारियों और जनता में गलत संदेश जाएगा। सोशल मीडिया की एक अभद्र और बेहूदा टिप्पणी ने राज्य की भाजपा सरकार की जमकर थू थू कराई, जिसके कारणवश जिले में कलेक्टर बदलने के लिए सरकार मजबूर कर दिया था, मगर ऐसी नौबत नहीं आई। 

पुलिसिया कार्यवाही सवालों के घेरे में - 
एफआईआर दर्ज होने के लगभग एक सप्ताह बाद भी उक्त आरोपी को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी है, वहीं इस मामले को लेकर भाजपा अलग-अलग धड़ों में बंट गई है। कुछ प्रकाश पर कार्रवाई चाहते हैं तो कुछ पीछे से बचाव कर रहे हैं। लोगों ने सत्ताधारी पार्टी के दमदार जनप्रतिनिधि से आरोपी की रिश्तेदारी का भी हवाला दिया जा रहा है। आपत्तिजनक टिप्पणी के करीब 24 घंटे बाद न्यूज वेबपोर्टल पर वाट्सएप्प ग्रुप के एडमिन मिथुन नायक की रिपोर्ट पर अपराध धारा 292, 509 सहपठित धारा-67 के अलावा आईटी एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है मगर अभी तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।
गिरफ्तारी नहीं होने पर पुलिस पर तमाम तरह के आरोप लगाए जा रहे कि सत्ताधारी दल के नेता होने और शीर्ष के जनप्रतिनिधि से करीबी रिश्तेदारी होने के कारण पुलिस गिरफ्तार करने की हिम्मत नहीं जुटा पाई है। वहीं लोगों का आरोप है कि भाजयुमो नेता सारगढ़ में आसानी से आना-जाना कर रहा है और पुलिस फरार होने या अंडर ग्राउंड होने की बात कह कर अपने कर्तव्य एवं दायित्वों से बच रही है। ऐसी कार्यशैली के चलते ही पुलिसिया कार्यवाही पर सवालिया निशान लग रहा, वहीं विश्वसनीयता एवं आमजन का विश्वास भी कमजोर हो रहा है। 

जकांछ ने चक्काजाम कर सौंपा ज्ञापन - 
कलेक्टर पर अभद्र टिप्पणी किए जाने के बाद मंगलवार की दोपहर युवा छग जनता कांग्रेस के संभाग प्रभारी विभाष सिंह अपने साथियों के साथ भाजयुमो के जिला उपाध्यक्ष को गिरफ्तार किए जाने की मांग करते हुए नगर भ्रमण के साथ प्रदर्शन व नारेबाजी करते रहे। कोतवाली के सामने देर तक चक्काजाम किया तथा थाना प्रभारी बनर्जी को ज्ञापन भी सौंपा। 

धक्का-मुक्की के बाद भाजपा नेता ने भी दर्ज कराया अपराध - 
वहीं चक्काजाम के दौरान ही भाजपा के जिला महामंत्री उमेश अग्रवाल अपनी टी वीलर से अस्पताल की तरफ जा रहे थे। कथित रूप से उन्हें रोकने और गाड़ी को धक्कामुक्की किए जाने के बाद उमेश ने कोतवाली में 40 अज्ञात युवकों के खिलाफ चक्काजाम करने की शिकायत की, जिस पर अपराध दर्ज हुआ है। 


* शिकायत में स्थानांतरण होकर जिला रायगढ़ के नवागत कलेक्टर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले युवक के विरुद्ध अपराध दर्ज कर लिया गया है, लेकिन अब तक गिरफ्तारी नहीं हो पाई है मगर जांच जारी है। - आर.के. मिश्रा, टीआई पुलिस थाना सारंगढ़ 

Special News

Health News

International


Created By :- KT Vision