Latest News

गुरुवार, 25 मई 2017

जनसमस्‍याओं को लेकर जौहर एसोसिएशन ने नगर आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

कानपुर 25 मई 2017 (आदर्श शुक्ला). मुस्लिम समुदाय का अति महत्वपूर्ण व पाक माह रमजान उल मुबारक का माह है जो की शीघ्र ही प्रारंभ होने जा रहा है। मुस्लिम बहुल्य क्षेत्रों में व्याप्त गंदगी, कूड़े के ढेर, बजबजाती नालियों, गड्ढों से भरी सड़कों, पानी की किल्लत आदि समस्‍याओं के बारे में जौहर फ्रेंड्स एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हयात ज़फर हाशमी की अगुवाई में  आज एक प्रतिनिधि मंडल ने नगर आयुक्त अविनाश सिंह को ज्ञापन दिया ।


प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे राष्ट्रीय अध्यक्ष हयात जफर हाशमी ने कहा कि रमजान मुबारक मुस्लिम समुदाय का इबादत वाला माह है। इस माह में सुबह 3:00 बजे से रात्रि 11:00 बजे तक समुदाय के लोग कसरत के साथ इबादत करते हैं। ऐसे में सुबह सहरी 3:00 बजे से 5:00 बजे तक इफ्तार सायं 7:00 बजे से विशेष नमाज के वक्त रात्रि 12:00 बजे तक मुस्लिम बहुमूल्य क्षेत्रों में खुदी  सड़कों को तत्काल प्रभाव से बंद करा कर उस पर पैच वर्क कराया जाए। इबादतगाहों मस्जिदों के आसपास के गड्ढों खत्म कराया जाए।

राष्ट्रीय सचिव हाजी इखलाक मिर्जा ने कहा कि नगर निगम सफाई कर्मियों को निर्देशित किया जाए कि रमजान उल मुबारक का पूरा माह मुस्लिम  क्षेत्रों में विशेष रुप से दो बार सफाई व्यवस्था की जाए, चोक नालियों व नालों की सफाई विशेषकर जामा मस्जिद सफियाबाद चमनगंज में सीवर लाइनें सिल्ट भरी होने के कारण चोक हैं जिससे नाले का पानी बरसात के कारण मस्जिद के सामने भर रहा है। अत: तत्काल प्रभाव से सीवरों से सिल्ट निकलवाई जाए।

प्रदेश चेयरमैन जावेद मोहम्मद खान ने कहा कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी हम नगर निगम से सहयोग की कामना करते हैं। नगर निगम हमारे इस पाक माह की महत्व को समझते हुए सकारात्मक कदम उठाने का कार्य करेगा। ज्ञापन देने वालों में प्रमुख रूप से राष्ट्रीय अध्यक्ष हयात जफ़र हाशमी, उस्मान खान, सुरेश गुप्ता, उजमा इकबाल सोलंकी, शहाबुद्दीन, यूसुफ रजा आदि लोग मौजूद रहे।

Special News

Health News

Religion News

Business News

Advertisement


Created By :- KT Vision