Latest News

मंगलवार, 30 मई 2017

हिन्दी पत्रकारिता दिवस पर नगर पंचायत चेयरमैन ने पत्रकारों को किया सम्मानित

अल्हागंज 30 मई 2017. हिन्दी पत्रकारिता दिवस पर आज नगर पंचायत कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में नगर के चार प्रमुख पत्रकारों महेश गुप्ता, अमित बाजपेयी, अशोक सिंह एवं गौरव शुक्ला को नगर पंचायत चेयरमैन चन्द्रेश गुप्ता तथा प्रधानमंत्री कल्याण योजना के जिला प्रभारी अनिल गुप्ता ने उपहार देकर सम्मानित किया।


इस अवसर पर चेयरमैन चन्द्रेश गुप्ता ने कहा कि पत्रकार बन्धु लोक तंत्र के चौथे स्तम्भ हैं जिन पर देश तथा समाज में होने वाली प्रत्‍येक हरकत को अपनी क़लम से प्रतिबिम्बित करके सभी  को दिखला देता है। हम जैसे कर्म करेंगे उसका असर समाज पर अवश्य पडता है। चाहे देश की स्वतंत्रता का मामला रहा हो अथवा समाज में फैली  बुराईयों का रहा हो, पत्रकारों ने अपनी क़लम के द्वारा सच और झूठ को स्पष्ट किया है। इसी प्रकार जिला प्रभारी श्री गुप्ता ने कहा कि पत्रकारों ने अपनी क़लम के बल पर देश व समाज में फैली बुराईयों के विरुद्ध जंग छेड कर उनको पराजित कराया है। ये वर्ग सदैव वंदनीय रहेगा, लेकिन इनको पीत पत्रकारिता से बचना होगा। 

समाज सेवी मनोज सक्सेना ने कहा कि पत्रकारों के योगदान के लिए उनको सम्मानित कर चेयरमैन ने सराहनीय कार्य किया है। वहीं वरिष्ठ पत्रकार महेश गुप्ता ने पत्रकारों को सम्मानित करने पर चेयरमैन व श्री गुप्ता को धन्यवाद देते हुऐ कहा कि आज से हम पत्रकारों की जिम्मेदारियां और बढ गई हैं। वैसे भी पत्रकार एक सैनिक की तरह अपना और परिवार का मुँह छोड़कर बेखौफ होकर अपने दायित्वों को पूरा करता है। कभी-कभी इस चक्कर में उसको भारी कीमत भी  चुकानी पडती है। 

आईरा के जिलाध्यक्ष एवं दैनिक खुलासा के ब्यूरो चीफ अमित बाजपेयी ने चेयरमैन चन्द्रेश गुप्ता व श्री गुप्ता  को शादी के सत्ताईस साल पूरे होने पर हार्दिक बधाई दी। उन्‍होंने कहा कि आज काफी संख्या में लोग पत्रकारिता पर पैसा लगा रहे हैं और अब ये केवल पत्रकारिता न रहकर एक बड़ा कारोबार बन गया है। बीते 189 वर्षों में हिन्दी अखबारों व समाचार पत्रिकाओं के क्षेत्र में काफी तेजी आई है और हिन्दी पाठक भी अपने अखबारों को पूरा समर्थन देते हैं। 'उदन्त मार्तण्ड' से शुरू हुआ हिन्दी पत्रकारिता का ये सफर आज बरकरार रहने के साथ ही अपने आप में कई नए आयाम जोड़कर लगातार फल-फूल रहा है। मौके पर सभासद राजेश कश्यप, अशोक मिश्रा, गौरव गुप्ता, उदित गुप्ता, पंकज मिश्रा एवं आरएसएस के खण्ड चालक रामप्रकाश शुक्ला आदि सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Special News

Health News

Important News

International


Created By :- KT Vision