Latest News

शनिवार, 6 मई 2017

भीषण तपिश और लू के थपेडों ने किया कनपुरियों को परेशान

कानपुर 06 मई 2017 (आदर्श शुक्ला). मई का महीना शुरू हो चुका है और गर्मी अपने चरम पर पहुंच रही है। कल शुक्रवार को दिन में तापमान 40 डिग्री के आस-पास बना रहा तो वहीं रात के तापमान में भी बढाेत्तरी हुई। सुबह से ही आसमान साफ रहा और समय बीतने के साथ सूरत के तेवर सख्त होते गये। कल का पारा बीते दिनों से ज्यादा रहा। 


तपती गर्मी के बीच गर्म हवा के थपेडों ने राहगीरों को झुलास कर रख दिया। शाम तक वातावरण में गर्मी का असर बना रहा। सूरज ढलने के बाद भी पारा 43 डिग्री रिकार्ड किया गया। वहीं कुछ लोगों ने गर्मी को देखते हुए घरों व कार्यालयों में अपने को कैद रखा। सडकें भी सूनी रही और यातायात कम रहा। शहर में लोग टैम्पो के इंतजार में छांव में खडे दिखाई दिये। सडक पर राहगीरों को समय काटना मुश्किल हो रहा था। 

वहीं उत्तर पूर्वी हवाओं ने गर्मी और बढा दी। मौसम वैज्ञानिक अनिरूद्ध दुबे के मुताबिक अभी पारे में और बढोत्तरी होगी साथ ही उत्तरी हवाओं के कारण लू चलती रहेगी। फिलहाल मौसम में बदलाव के कोई आसार नहीं हैं। 

गर्मी में बिलबिलाए स्कूली बच्चे - 
गर्मी अपने चरम पर पहुंच चुकी है और ऐसे में स्कूली बच्चों को काफी परेशानी हो रही है। दोपहर में स्कूलों की छुट्टी के बाद रिक्शे, बस, ऑटो में घर जाते समय बच्चे लू और तपिश में बिलबिला उठे। मुंह में पानी की बोतल लगा बच्चे जाते दिखे तो कई बच्चे रिक्शे में ठण्डे पानी से अपना मुंह धोते दिखे। गर्मी ऐसी कि टोपी, गमछा, रूमाल काम नहीं आ रहे हैं। भले ही शहर के प्रशासन द्वारा स्कूलों का समय बदल दिया गया हो लेकिन गर्मी में बच्चों को राहत नहीं मिल रही है।

Special News

Health News

International


Created By :- KT Vision