Latest News

बुधवार, 3 मई 2017

शाहजहाँपुर - बूँद बूँद पानी के लिए तरस रहे हैं बेजुबान पक्षी और जानवर

शाहजहाँपुर 03 मई 2017. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जहां प्रदेश में सुधार के लिए प्रयासरत हैं वहीं दूसरी तरफ शाहजहाँपुर जिले का जलालाबाद क्षेत्र अभी भी प्रशासन की रडार से काफी दूर प्रतीत हो रहा है। जिले के जलालाबाद क्षेत्र में बेजुबान पक्षी एवं जानवर बूँद-बूँद पानी के लिए तरस रहे हैं। क्षेत्र में भूमाफियाओं से जो तालाब बचे हैं वह भी पानी के लिए तरस रहे हैं।

नगर व क्षेत्र के सभी तालाब पानी के लिए प्रशासन की राह देख रहे हैं। चल रही तेज गर्म हवाओं और पड रही भीषण गर्मी में पक्षी आसमान से ज़मीन पर पानी तलाश रहे हैं, जानवर सूखे तालाब में पानी ढूंढ रहे हैं। सामाजिक संगठनों ने जिले के डीएम की मारफत प्रदेश के मुख्यमंत्री से तालाबों में पानी भरवाने की माँग भी  की थी लेकिन जिलाधिकारी शाहजहाँपुर महोदय ने आज तक उनकी तरफ़ ध्यान नहीं दिया। जिसके चलते क्षेत्र में पक्षी व जानवर बूँद बूँद पानी के लिए तरस रहे हैं। इस समस्या के चलते स्थानीय पत्रकारों ने नगर व  क्षेत्र का जायजा लिया पर कहीं भी  किसी भी  तालाब में पानी नहीं मिला। छोटे छोटे पक्षी तालाब की तरफ ताक रहे थे जानवर अपनी जीभ से ज़मीन को चाट रहे थे।
नगर में सभी सूखे तालाबों के बीच है एक गन्दा तालाब -
नगर में कई तालाब सूखे पड़े हैं। वहीं नगर में एक गन्दा तालाब भी है। पूरे नगर का गन्दा पानी इसी तालाब में आता है। वर्षो से सफाई न होने की वजह से  इसमें घास इतनी बढ गई है, जिसकी वजह से बदबू भी आने लगी है। पन्नी, कूड़ा, मच्छर आदि चीजों से तालाब अटा पडा है। जहाँ एक तरफ देश में स्वच्छ भारत अभियान चलाया जा रहा है, वहाँ इस तालाब में गंदगी फैलाने का अभियान चलाया जा रहा। बढ रहे मच्छरों की वजह से कहीं डेंगू, चिकुनगुनिया, मलेरिया, हैजा जैसी बीमारियां न फैल जाऐ इसका डर अभी से लोगों को सताने लगा है। इस तालाब के सुन्‍दरीकरण के लिए नगर पंचायत चेयरमैन ने पिछले दिनों केन्द्रीय मंत्री को ज्ञापन भी  दिया था, लेकिन वो भी ठंडे बस्ते में डाल दिया गया ।

Special News

Health News

Advertisement

Advertisement

Advertisement


Created By :- KT Vision