Latest News

सोमवार, 29 मई 2017

सबका साथ सबका विकास मुहि‍म से मजबूत हुआ है जनता का स्वाभिमान - सुरेश पासी

अल्हागंज 29 मई 2017. पं० दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी के अवसर पर कस्बे के प्रयाग नारायण स्मृति धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम में आये प्रदेश के शहरी आवास एवं कौशल विकास राज्यमंत्री सुरेश पासी ने आज यहां कहा कि देश के प्रधानमंत्री द्वारा चलाई गई सबका साथ सबका विकास की मुहि‍म से पूरे देश की जनता का स्वाभिमान मजबूत हुआ है।


पं० दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी के अवसर पर कस्बे के प्रयाग नारायण स्मृति धर्मशाला मे आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुऐ राज्यमंत्री श्री पासी ने कहा कि पहले देश के व राज्य के विकास की योजनाएं कम कमीशन की योजनाएं ज्यादा बनती थीं, लेकिन अब देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जोड़ी ने देश और प्रदेश के विकास की योजनाएं बनाकर जनता की दिशा और दशा दोनों ही सुधार दी है। जिसके चलते सभी का स्वाभिमान मजबूत हुआ है। मंत्री जी ने केन्द्रीय सरकार की विकास योजनाओं पर फ़ोकस डालते हुऐ कहा कि प्रधानमंत्री जी के तीन साल के कार्यकाल की उपलब्धियाँ ये बताती हैं कि देश अब विकास के पथ पर तेज़ी से चल पडा है। 

बेटी बचाओ बेटी पढाओ, स्वच्छ भारत अभियान, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना एवं जन धन योजना सुकन्या जैसी 69 विकास योजनाएं बनाई और उन पर अमल करके देश व जनता की दशा व दिशा बदल दी है। जिसकी बदौलत विदेशी निवेशकों का विश्वास मजबूत हुआ है। उसी की बदौलत जापान ने बुलेट ट्रैन की सौगात दे दी। उन्होंने बताया कि जन धन योजना में 25 करोड़ खाते खोले गऐ। जिसमें एक रुपये प्रति माह की किस्त पर 2 लाख  का दुर्घटना बीमा किया गया है। जिसकी गारंटी स्वयं प्रधानमंत्री ने ली है। वर्ष 2022 तक प्रत्‍येक घर में शौचालय, सभी को आवास, रसोई गैस कनेक्शन, विद्युत कनेक्शन जैसी तमाम मूलभूत सुविधाओं को देने की प्रतिबद्धता व्यक्त की है। पहले पडोसी देश हमारे देश की संप्रभुता  पर चोट करने में संकोच नहीं करते थे, लेकिन आज उन पर बरस रहे गोलों से उनकी छाती दहल रही है। आतंकवादियों को रास्ता नहीं सूझ रहा है। एक के बदले उनके अब दस मारे जा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हिन्दुस्तान ने पूरे विश्व में अपनी ताकत का लोहा मनवा लिया है। 


नगर पंचायत को शौचालयों के निर्माण के लिए नहीं मिली दूसरी किस्त -
नगर पंचायत चेयरमैन चन्द्रेश गुप्ता ने कहां कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत पंचायत को 1046 शौचालयों के निर्माण करने की सौगात मिली है। जिसमें 42 लाख रुपये की पहली किस्त मिल गई। लेकिन इतनी ही धन राशि की दूसरी किस्त न मिलने से मिशन की कामयाबी पर प्रशन चिन्ह लग गया है। उन्होंने दूसरी किस्त को भी  भेजने की माँग राज्यमंत्री से की है।
 
नहीं बन रही है कृषि उत्पादन मंडी -
कार्यक्रम में बोलते हुऐ प्रधानमंत्री कल्याण योजना के जिला प्रभारी अनिल गुप्ता ने कहा कि 20 वर्ष पूर्व यहां व्यापारियों एंव कास्तकारों की सुविधाओं के लिए मंडी स्वीकृत हो चुकी है। कई लोगों ने मंडी के लिए भूमि देने का सहमति पत्र शासन को दे दिया है। इसके लिए अधिगृहीत होने वाली भूमि के मुआवजे की धनराशि भी  निश्चित की जा चुकी है। लेकिन मंडी निदेशक लखनऊ तथा उनके अधिनस्थ अधिकारियों ने अपने आर्थिक स्वार्थ के लिए फाइल को दबा रखा है। जिससे मंडी का निर्माण अधर में पडा है। यहां के व्यापारी तथा कास्तकार दो करोड़ का मंडी शुल्क शासन को देते हैं। लेकिन किसी को कोई सुविधा नहीं मिलती, इस बावत मंडी के निर्माण का ज्ञापन मंत्री जी को दिया गया। 

कार्यक्रम में भाजपा के जिला अध्यक्ष राकेश मिश्र अनावा, सर्वेश पाल, नवनीत पाठक, दुशयन्‍त सिंह जितेन्द्र सिंह, कृष्ण कुमार मंगलम, लक्ष्मी शरण शुक्ला, रामकुमार वर्मा आदि ने भी  अपने विचार व्यक्त किऐ। इसके पूर्व राज्यमंत्री सुरेश पासी, चेयरमैन चन्द्रेश गुप्ता, अरुण कुमार, दिनेश जौहरी, रमाकांत मिश्रा, आर.डी कश्यप, राकेश मिश्र अनावा, मुनेद्र सिंह एडवोकेट ने पं० दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्‍जवलित किया। कार्यक्रम में दर्जनों महिलाओं ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। जिसमें मुस्लिम महिलाओं की संख्या भी  ठीक थी। अध्यक्षता शिवनरायण लाल शास्त्री ने की। मौके पर प्रेम नरायण मिश्रा, रमेश अग्निहोत्री, रामेश्वर गुप्ता, उदित गुप्ता, जागेश्वर दयाल शुक्ला, रामप्रकाश शुक्ला सहित दर्जनों भाजपा तथा संघ के कार्यकर्ता मौजूद रहे। 
 

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision