Latest News

शुक्रवार, 19 मई 2017

मनरेगा अभिलेख न देने पर पूर्व प्रधान के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज

अल्हागंज 19 मई 2017. क्षेत्र की ग्राम पंचायत मऊ शाहजहाँपुर के पूर्व प्रधान के द्वारा वर्ष 2010 से 2015 तक के मनरेगा के अभिलेख उपलब्ध न कराये जाने पर खण्ड विकास अधिकारी जलालाबाद के आदेश पर रोजगार सेवक सुरेश बाबू ने आज उनके विरुद्ध पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करा दी। 


प्राप्त जानकारी के अनुसार मऊ शाहजहाँपुर ग्राम पंचायत में वर्ष 2010 से लेकर वर्ष 2015 तक पाँच वर्ष के दौरान मनरेगा के तहत तमाम विकास कार्य कराऐ गऐ थे। उन पर खर्च होने वाले धन का ब्यौरा सम्बन्धी अभिलेख गायब बताये जाते हैं। उनकी गुमशुदगी के चलते सरकारी धन के दुरुपयोग होने की आशंका व्यक्त की जा रही थी।

दूसरी तरफ़ ग्राम पंचायत रोजगार सेवक सुरेश बाबू ने भी  मनरेगा के अभिलेख पूर्व ग्राम प्रधान द्वारा उपलब्ध न कराऐ जाने की शिकायत खण्ड विकास अधिकारी से की थी। जिसके तहत खण्ड विकास अधिकारी सुधीर कुमार के पंत्राक 127-3 विविध 2017 -18 दिनांक 11/05/17 के अनुपालन में रोजगार सेवक ने पूर्व प्रधान के विरुद्ध अभिलेख व पत्रावली गायब करने के आरोप में धारा 409 के तहत रिपोर्ट दर्ज करा दी है।

वहीं पूर्व प्रधान का कहना है कि मनरेगा के तहत कार्य कराने के अधिकार रोजगार सेवक के होते हैं। जिसका पूरा विवरण तथा दस्तावेज अभिलेख उसी के पास रहते हैं। जिससे ग्राम प्रधान का कोई वास्ता नहीं होता है। अभिलेखों दस्तावेजों को सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी भी  रोजगार सेवक की होती है। वर्तमान में प्रधानमंत्री आवास के वितरण में काफी अनियमितताएँ बरती गई है। की गई शिकायत को दबाने के उद्देश्य से उनके विरुद्ध पुलिस में झूठी शिकायत दर्ज कराई गई है।

Special News

Health News

International


Created By :- KT Vision