Latest News

सोमवार, 3 अप्रैल 2017

नगर विकास मंत्री ने बच्चों को पिलाई पोलियो ड्राप

शाहजहाँपुर 03 अप्रैल 2017 (खुलासा TV ब्यूरो). संसदीय कार्य एवं नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने आज बाल विकास परियोजना के अर्न्‍तगत शहर के आंगनबाड़ी केन्द्र मघईटोला में लगे पोलियो बूथ पर जाकर 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो से बचाव की दवा पिलाई। उक्त अवसर पर सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि बच्चें भविष्य के कर्णधार हैं उनका शारीरिक विकास जरूरी है। 


उन्होंने कहा कि पोलियो रोग से बचाव के लिये हर माता पिता को यह चाहियें कि वह अपने बच्चे को पोलियो की दवा अवश्य पिलायें। उक्त मोहल्ले में पहुंचने पर मंत्री जी का मोहल्ले के नागरिकों ने स्वागत और अभिनन्दन किया। मंत्री जी ने कहा कि नगर का विकास कराया जायेगा। जिलाधिकारी कर्ण सिंह चौहान ने प्राईमरी विद्यालय अजीजगंज तृतीय में पहुंचकर बच्चों को पोलियो की दवा पिलाने हेतु लगे बूथ का फीता काटकर उद्घाटन करते हुये बच्चों को पोलियो से बचाव की दवा पिलाई। उक्त अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि आज पोलियों बूथ पर हर माता पिता को अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर दवा पिलानी चाहियें। एक साथ दवा पीने से पोलियों के विषाणु मर जाते है। 

आज जो बच्चें छूट जायेगें उन्हें टीम द्वारा घर-घर जाकर दवा पिलाई जायेगी। उन्होंने कहा कि बूथ दिवस पर दवा पिलाने का प्रतिशत अधिक होना चाहियें। उक्त विधालय का निरीक्षण करते हुये जिलाधिकारी ने पाया कि स्कूल की दीवार से सटाकर रामसरन द्वारा मकान बनाया गया है। उन्होंने मकान एवं दीवार का निरीक्षण करते हुये उपजिलाधिकारी सदर को निर्देश दिये कि वह जमीन का खसरा खतौनी देखकर चेक करें कि सम्बन्धित व्यक्ति द्वारा जो भवन बनाया गया है वह किसकी जमीन है। स्कूल से सटकर मकान नही बनाया जा सकता है। उन्होंने निर्देश दिये कि यदि स्कूल की जमीन पर भवन बना है तो उसे तत्काल ध्वस्त करायें। उक्त अवसरों पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. कमल कुमार, उपजिलाधिकारी सदर रामजी मिश्रा एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारी/कर्मचारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी विजय श्री आदि उपस्थित रहें।

Special News

Health News

Religion News

Business News

Advertisement


Created By :- KT Vision