Latest News

शनिवार, 29 अप्रैल 2017

मुस्लिम युवती ने किया सात फेरे लेने का किया एलान

गाजियाबाद, 28 अप्रैल 2017 (IMNB). तीन तलाक को लेकर चल रही बहस के बीच एक गैरशादीशुदा मुस्लिम युवती के इस कदम से उस सोच को शायद नई उड़ान मिले जो नारी हक के हिमायती है। उसके फैसले से मुस्लिम बिरादरी को झटका लग सकता है, लेकिन उसने अपनी आजादी की खातिर सारी सीमाओं को लांघ कर अब किसी हिंदू युवक से ही विवाह करने का फैसला लिया है। 


तीन तलाक और हलाला के बाद से होने वाली नर्क-सी जिंदगी से बचने के लिए मोदीनगर की मुस्लिम युवती ने हिंदू धर्म में विवाह करने का एक अहम फैसला लिया है। इस युवती को जय शिव सेना पूरी तरह से सहयोग कर रही है। 24 वर्षीय नीलोफर (बदला हुआ नाम) मोदीनगर के एक कॉलेज में एमए की छात्रा है और इन दिनों उसके निकाह के लिए दूल्हे की खोजबीन की जा रही है। निकाह के बाद कहीं उसका शौहर उसे तीन तलाक न दे दे और उसकी जिंदगी कहीं बदतर न कर दे, इस डर से वह अपने धर्म में निकाह नहीं करना चाहती है। नीलोफर का कहना है कि उसने हिंदू धर्म के बारे में काफी बारीकी से जाना है और यह अनुभव किया है कि इस धर्म में महिलाओं का बहुत सम्मान किया जाता है। 

उसने बताया कि वह अपने घर में भी बता चुकी है कि वह हिंदू धर्म के युवक से ही निकाह करेगी। नीलोफर ने बताया इस संबंध में उसने जय शिव सेना से मदद ली है कि वह उनका निकाह करवाने में उनकी मदद करें। वह आर्य समाज मंदिर में पूरे हिंदू रीति रिवाज से ब्याह करेंगी, चाहे उसे इसके लिए अपने घरवालों के खिलाफ ही क्यों न जाना पड़े। वहीं इस बारे में जय शिव सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित आर्यन का कहना है कि यह युवती उनके संपर्क में पिछले महीने आई है और उन्होंने उसके परिजनों को भी समझाने का प्रयास किया है।

Special News

Health News

Important News

International


Created By :- KT Vision