Latest News

शनिवार, 22 अप्रैल 2017

तालिबान अटैक - अफगानिस्तान में नमाज के दौरान हमला, 50 जवानों की मौत

वाशिंगटन 22 अप्रैल 2017 (IMNB). अमेरिकी सेना ने दवा किया कि अफगानिस्तान के उत्तरी शहर मजार-ए-शरीफ के पास सेना के एक अड्डे पर कल तालिबान के हमले में 50 से ज्यादा अफगान जवान मारे गये। अमेरिकी सेना के प्रवक्ता कर्नल जोन थामस ने बताया कि हमला कई घंटे तक चला और शाम को रुका। इस हमले में 50 के करीब अफागानी सैनिक मारे गये। 
 
कर्नल जोन थामस ने कहा कि अभी यह स्पष्ट तौर पर नहीं कहा जा सकता कि अमेरिकी नेतृत्व वाली गठबंधन सेना हमले के स्थान से कितनी दूर थी। दूसरी तरफ अफगानिस्तान सेना के प्रवक्ता अहमद जाविद सलीम की मानें तो 20 सैनिकों की मौत हो गई है और 31 घायल हैं। वहीं न्ययूॉर्क टाइम्स के मुताबिक मरने वाले जवानों की संख्या 66 पहुंच गई है, जबकि 74 सैनिक घायल हैं।
 
अफगान सेना के प्रवक्ता नसरतुल्ला जमशीदी ने बताया कि कि यह हमला सैन्य ठिकाने में स्थित मस्जिद के नजदीक हुआ। उस वक्त सैनिक शुक्रवार की नमाज अदा कर रहे थे। उन्होंने बताया कि दो सैन्य वाहनों में तालिबान के छह हमलावर अफगानी सेना की वर्दी में आए थे। इन हमलावरों ने गेट पर तैनात प्रहरियों से कहा कि वाहनों में घायल सैनिक हैं और उन्हें तुरंत अंदर पहुंचाया जाना जरूरी है इसलिए वे तुरंत गेट खोल दें। जमशीदी ने बताया कि इसके बाद तालिबान हमलावरों ने रॉकेल प्रोपेल्ड ग्रेनेड्स और बंदूकों से अफगान सैनिकों पर हमला बोल दिया। जवाबी कार्रवाई में एक हमलावर मारा गया जबकि पांच अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया है।
 
पीएम मोदी ने की हमले की निंदा -
पीएम नरेंद्र मोदी ने इस हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने ट्वीट किया कि वे माजर ए शरीफ में हुई इस कायराना आतंकी हमले की निंदा करते हैं। इस हमले में जिन परिवारों ने अपनों को खोया है उनके प्रति पूरी संवेदानाएं हैं।

Special News

Health News

Advertisement

Advertisement

Advertisement


Created By :- KT Vision