Latest News

सोमवार, 3 अप्रैल 2017

एक्‍शन में आये डीएम - अतिक्रमण न हटाने वालों पर दर्ज होंगे मुकदमे

शाहजहाँपुर 02 अप्रैल 2017. (खुलासा TV ब्यूरो) जिलाधिकारी कर्ण सिंह चौहान आज काफी एक्‍शन में दिखे उन्‍होंने पुलिस अधीक्षक के.बी. सिंह तथा अधिशासी अधिकारी नगर पालिका के साथ शहीद उद्यान एवं टाउनहाल में सफाई एवं अतिक्रमण और मण्डी समिति रोजा में आढ़तियों द्वारा बने सभी छः प्लेटफार्मो पर कब्जा होने का निरीक्षण किया साथ ही उन्‍होंने 2 अप्रैल को 5 वर्ष तक के बच्चों को पिलाई जाने वाली पोलियो प्रतिरोधक दवा की जनजागृति हेतु निकाली गई रैली को कलेक्ट्रेट से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

जिलाधिकारी ने शहीद पार्क के सामने लगी दुकानों का निरीक्षण करते हुये दुकानदारों से पूछा कि किसकी अनुमति से यहां पर दुकान लगाते हैं। तो दुकानदारो ने बताया कि उनके द्वारा किसी ठेकेदार को रूपये 3000 देकर दुकानें लगाई जाती हैं। जिस पर जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक ने ठेकेदार का नाम पूछा तो दुकानदारों द्वारा सन्तोषजनक उत्तर नहीं दिया गया। इस पर उक्त दोनों अधिकारियों ने नाराजगी व्यक्त करते हुये निर्देश दिये कि यह सभी दुकानें तत्काल आज ही हटाये अन्यथा अतिक्रमित लगाई गई समस्त दुकानों के विरूद्ध एफ.आई.आर. दर्ज कराकर कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने अधिशासी अभियंता नगर पालिका को कड़े निर्देश दिये कि शहीद पार्क के सामने एवं रोड पर कोई भी किसी भी तरह की दुकान न लगने पाये और रोड की नालियों को अच्छी तरह साफ करवाये। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने टाउनहाल रोड पर लगी रूई, रजाई, गन्ना जूस आदि तमाम दुकानों के लगने पर नाराजगी व्यक्त करते हुये अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को कड़े निर्देश दिये कि सारी अवैध दुकानें आज ही शाम तक हट जाये। यह उनकी जिम्मेदारी है।

डीएम कर्ण सिंह चौहान ने मण्डी समिति रोजा में आढतियों द्वारा बने सभी छः प्लेटफार्मो पर कब्जा होने का पुलिस अधीक्षक के.बी.सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक नगर, नगर मजिस्ट्रेट के साथ जाकर निरीक्षण किया। उक्त अवसर पर जिलाधिकारी ने प्लेटफार्म सं.-6 का निरीक्षण करते हुये कहा कि मण्डी समिति के प्लेटफार्म किसानों को उनकी उपज रखने के लिये बनाया जाता है। यह किसी आढती या व्यापारी के लिये नहीं होता है। उन्होंने समस्त आढतियों से अपील की कि वह अपना जो भी सामान रखे हैं वह हटा लें और किसानों को उनकी उपज रखने के लिये खाली कर दें। उन्होंने कहा कि मण्डी समिति का प्लेटफार्म किसानों को उनकी उपज गेहूँ/धान रखने के लिये बनाया जाता है। उन्होंने प्लेटफार्म नं.-5,4,3, 2 एवं 1 का निरीक्षण करते हुये सभी से अपील की वह किसानों को गेहूँ रखने के लिये जगह खाली कर दें। उन्होंने सचिव मण्डी को निर्देश दिये कि सभी प्लेटफार्मो पर बड़े बड़े अक्षरों में उनका नम्बर लिखवायें। मण्डी समिति में मण्डी के व्यापारी संगठन के बाबूराम गुप्ता, उमाशंकर, अजय कुमार गुप्ता, हरकरन नाथ मिश्रा, दयाशंकर रामप्रकाश पाल, आदि के साथ जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मण्डी निरीक्षण गृह में बैठक करते हुये विचार विमर्श किया। जिलाधिकारी ने कहा कि मण्डी व्यापारियों की तीन सदस्यी समिति बना ली जाये और वह लोग आपस में विचार विमर्श कर एक लिखित सुझाव दे दें। जिसपर जिला प्रशासन द्वारा विचार करते हुये निर्णय लिया जायेगा।


जिलाधिकारी कर्ण सिंह चौहान ने आज 5 वर्ष तक के बच्चों को पिलाई जाने वाली पोलियो प्रतिरोधक दवा की जनजागृति हेतु निकाली गई रैली को कलेक्ट्रेट से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। उक्त अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि पोलियो रोग हमारे देश में गत कई वर्षो से नहीं पाया गया है, फिर भी हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान, अफगानिस्तान में अभी भी पोलियो का वायरस मौजूद है। इसलिये हमें भी सावधानी बरतनी है। उन्होंने कहा कि पोलियो एक ऐसा रोग जो बच्चे के पूरे जीवन को बर्बाद कर देता है। इसलिये प्रत्येक माता पिता को उनके भविष्य के विषय में सोचना चाहिये। उन्होंने कहा कि जिले के 0 से 5 वर्ष तक के सभी बच्चों के माता पिता से अपील है कि वह अपने घर के नजदीक बने पोलियो बूथ पर पोलियो प्रतिरोधक दवा अवश्य पिलायें। उक्त अवसर पर उवैस हसन खां, महेन्द्र चावला, सचिन बाथम सहित चिकित्सा विभाग के डाक्टर लक्ष्मण, स्कूली बच्चें, पैरा मेेडिकल स्टाफ आदि उपस्थित रहे।


Special News

Health News

Advertisement

Advertisement

Advertisement


Created By :- KT Vision