Latest News

रविवार, 2 अप्रैल 2017

कानपुर - पनकी थाना क्षेत्र में मशीन में दबकर हुई मजदूर की मौत

कानपुर 02 अप्रैल 2017 (महेश प्रताप सिंह). पनकी में आज एक मजदूर की मशीन में दबकर मौत हो गयी। इससे आक्रोशित साथी मजदूरों व परिजनों ने मिलकर  फैक्ट्री में शव रख कर हंगामा कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने काफी मशक्‍कत के पश्‍चात मामले को शांत करा कर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया।


जानकारी के अनुसार पनकी थाना क्षेत्र के इंडस्ट्रियल एरिया में नेट वर्कस प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री में कार्य करने वाला राहुल सिंह (27) पुत्र श्री किशन यादव निवासी विवेकानंद नगर गोविंद नगर फैक्ट्री में बीती रात अपनी नाइट शिफ्ट में रोजाना की तरह कार्य करने आया था। लेकिन मशीन में कुछ तकनीकी खराबी होने के कारण राहुल मशीन के नीचे दब गया। जिस कारण उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी। जिसके बाद साथी कर्मचारियों व परिजनों ने फैक्ट्री में बवाल कर दिया। सूचना पाकर फैक्ट्री मालिक राजन अग्रवाल और पनकी पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया। माहौल को बिगड़ता देख आनन फानन में सीoओo कल्याणपुर, एoसीoएमo अंजू लता समेत चार थानों की फोर्स मौके ने पर पहुंचकर स्थिति को काबू में किया।

उधर साथी मजदूरों की माने तो जब यह घटना घटित हुई तो साथी मजदूरों ने तुरंत फैक्ट्री मालिक राजन अग्रवाल को फोन कर इस घटना की सूचना दी। लेकिन मौके पर फैक्ट्री मालिक देर से पहुंचे। इस कारण साथी मजदूरों में फैक्ट्री मालिक के खिलाफ आक्रोश पैदा हो गया तथा उन्‍होंने शव को फैक्ट्री में ही रखकर हंगामा शुरू कर दिया। काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाया और मुआवजे के रूप में साढ़े बारह लाख रुपये राहुल के परिजनों को दिलवाने का आश्वासन दिया। तब जाकर स्थिति पर काबू पाया जा सका। इसके पश्‍चात पुलिस ने शव का पंचनामा करा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Special News

Health News

Advertisement

Advertisement

Advertisement


Created By :- KT Vision