Latest News

रविवार, 16 अप्रैल 2017

जनपद सीईओ को लापरवाह व्‍यवहार के चलते प्रभारी मंत्री ने किया निलंबित

छत्तीसगढ़ 16 अप्रैल 2017 (जावेद अख्तर). देवभोग तहसील के गंगराजपुर में लोक सुराज अभियान के समाधान शिविर में जनपद सीईओ को अपनी लापरवाही हरकत का खामियाज़ा निलबंन के रूप में भरना पड़ा। लोक सुराज समाधान शिविर में 15 अप्रैल शनिवार को प्रभारी मंत्री रमशीला साहू शामिल होने के लिए पहुंची। मंत्री रमशीला साहू ने सीईओ को तलब कर सवाल जवाब शुरू कर दिया, मगर सीईओ संतुष्टि जनक जवाब नहीं दे पाए। मंत्री ने जनपद सीईओ के इस तरह के अव्यवहारिक रवैय्ये को देखते हुए निलंबन करने का आदेश कलक्टर श्रुति सिंह को दे दिया।


इस शिविर में ससंदीय सचि‍व गोवर्धन मांझी, जिला कलक्टर श्रुति सिंह, एसपी जितेन्द्र सिंह मीणा के अलावा प्रशासनिक अमला मौजूद था। जनपद सीईओ जे.एल.राजपूत पर सामान्य सभा की बैठक में उपस्थित नहीं होने का आरोप लगाकर बीते एक सप्ताह से जनपद प्रांगण में जनपद अध्यक्ष नेहा सिंघल समेत, चार सभापति व अन्य सदस्य धरने पर बैठे थे, जो कि प्रभारी मंत्री के समक्ष शिविर में पहुंच कर समस्या से अवगत कराते हुए आवेदन दिया।

मंत्री रमशीला साहू ने लिए कड़े फैसले -
आवेदन के मिलते ही मंत्री रमशीला साहू ने सीईओ को तलब कर सवाल जवाब शुरू कर दिया, मगर सीईओ संतुष्टि जनक जवाब नहीं दे पाए, जिस पर मंत्री जी नियमित कार्य करने को लेकर कई बार नसीहत भी देती रही मगर सीईओ का व्यवहार लापरवाही भरा बना रहा। जिससे मंत्री की नाराजगी स्वाभाविक व जायज़ थी और अंत में मंत्री ने जनपद सीईओ की इस तरह के अव्यवहारिक रव्वैय्ये को देखते हुए निलंबन करने का आदेश कलक्टर श्रुति सिंह को दे दिया।
समाधान शिविर में पहुंच कर भाजपा मंडल अध्यक्ष चन्द्रशेखर सोनवानी ने भी तबादला हुए कर्मचारियों पर मनमानी का आरोप लगाते हुए हटाने की मांग की। सुनवाई करते हुए राजस्व विभाग के ग्रेड-2 के लिपिक महेन्द्र पांडेय, जनपद के लिपिक अनिल दुबे के अलावा प्रभारी एपीओ को स्थानांतरित जगह के लिए जल्द रिलीफ करने के निर्देश भी मंत्री ने मंच से जारी किया। आयोजन के दरमियान विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को योजना की राशि के चेक, टायसाइकल भी मंत्री ने वितरण किए।

शिविर में 2243 आवेदन निराकृत - 
सभा को संबोधन करते हुए मंत्री साहू ने बताया कि इस शिविर के कलस्टर ग्राम से प्राप्त आवेदनों में से 2243 आवेदनों का निराकरण कर दिया गया है। मंत्री ने कहा कि सुराज में मिले सभी आवेदन पर सरकार की पूरी नजर है। जिनके निराकरण नहीं हुए उन्हें अवगत कराया गया है कि कब तब निराकरण हो जाएगा। राज्य व केन्द्र के महत्वपूर्ण योजनाओं को गिनाते हुए मंत्री ने कहा कि कल्याणकारी योजना जन-जन तक पहुंचे, ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसका लाभ मिले इसके लिए प्रशासन को सुनिश्चत करना होगा। कुपोषण से मुक्ति व महिलाओं को स्वस्थ्य व सषक्त बनाने चलाए जा रहे योजनाओं का बखान करते हुए इसके सफल क्रियान्वयन के लिए जनता से भी सहयोग की अपील की।

Special News

Health News

Important News

International


Created By :- KT Vision