Latest News

गुरुवार, 13 अप्रैल 2017

कानपुर - नहीं थम रही शहर में खाकी की क्रूरता

कानपुर 13 अप्रैल 2017. शहर में खाकी की क्रूरता और कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। आये दिन खाकी वाले वर्दी का रौब दिखाकर लोगों का उत्पीडन करते हैं और विरोध करने पर बुरी तरह मारते हैं। श्याम नगर चौकी का मामला अभी तक थमा भी नहीं था कि एक बार फिर पुलिस की पिटाई का मामला सामने आ गया। शहर के कर्नलगंज थाने के एक चौकी इंचार्ज ने एक चाय बेचने वाले युवक को इस लिए बुरी तरह पीट दिया क्‍योंकि युवक ने चौकी इंचार्ज को थाने के मेंटिनेंस के लिए चार हजार रूपए नहीं दिये थे।


जानकारी के अनुसार इस दौरान युवक का पूरा शरीर नीला पड गया। पीडित युवक अपनी फरियाद लेकर शहर के कप्तान के पास गया, जिसके बाद मामले की जांच के आदेश दिये गऐ। थाना कल्याणपुर इलाके के रहने वाले विजय गुप्ता 32 वर्ष से शहर के चुन्नीगंज विवेक टाकीज के सामने कई वर्षो से चाय का ठेला लगाकर अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं। वहीं कर्नलगंज थाने में तैनात एक सिपाही बीती 12 अप्रैल को दोपहर में विजय की दुकान पहुंचा और उसने विजय से चौकी इंचार्ज का नाम लेते हुए कहा कि उन्होंने थाने के मेंटिनेंस के लिए चार हजार रूपये मंगाये हैं। इस पर विजय ने कहा कि साहब हम ठेला लगाकर चाय बेचते हैं ऐसे में इतना रूपया कैसे दें दे। इस पर सिपाही यह कहते हुए चला गया कि शाम को चौकी इचार्ज आएंगे और रूपए ले लेंगे।

उसी रात लगभग 11 बजे चौकी इंचार्ज राकेश बहादुर दुकान पहुंचे और युवक की रूपए न देने पर बुरी तरह पिटाई कर दी। पीडित विजय ने बताया  कि वह यहां पर कई सालों से चाय लगाकर परिवार चला रहे हैं। चौकी इंचार्ज ने उससे चार हजार रूपये मांगे और बोले की यह रूपया थाने के मेंटिनेंस में लगेगा। नहीं दिया तो लाठी से बुरी तरह मारना शुरू कर दिया। लोगों ने रोका तो उन्हें भी गाली बकने लगे। चौकी इंचार्ज यहीं नही रूके, इसके बाद उनका डंडा टूट गया तो वह अपनी बेल्ट उतार कर मारते रहे। इस दौरान जब पीडित बेहोश हो गया तो वह वहां से चले गये, जिसके बाद लोगों ने उसे उठाया और पानी डालकर होश में लाये। इस बारे में एसपी पश्चिम सचिन पटेल ने बताया कि यह युवक अपनी तहरीर लेकर आया है, इसे मेडिकल के लिए भेज दिया गया है और मामले की जांच के आदेश दे दिये गये हैं।

Special News

Health News

Advertisement

Advertisement

Advertisement


Created By :- KT Vision