Latest News

रविवार, 12 मार्च 2017

गोवा का CM बनने को रक्षा मंत्री पद से इस्तीफा देंगे पर्रिकर, पेश किया दावा

नई दिल्‍ली 12 मार्च 2017. रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर गोवा का सीएम बनने के लिए रक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा देंगे। गोवा की 40 सीटों में से 13 पर जीत हासिल करने वाली बीजेपी के नेताओं ने आज पर्रिकर के नेतृत्व में गवर्नर से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। पार्टी नेताओं ने गवर्नर को 21 विधायकों के समर्थन का पत्र सौंपा। 


शनिवार को आए चुनाव परिणामों कांग्रेस जहां 17 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है, वहीं 13 सीट जीतने वाली बीजेपी का वोट शेयर सबसे ज्यादा है। सूबे में 3-3 सीट जीतने वाली महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी, गोवा फॉरवर्ड पार्टी और निर्दलीयों (3) का महत्व काफी बढ़ गया है। इस बीच फॉरवर्ड पार्टी ने साफ किया है कि हमने बीजेपी को समर्थन देने का फैसला लिया है और न्यूनतम साझा कार्यक्रम के तहत सरकार चलाएंगे। 

नेताओं की गवर्नर से मुलाकात के बाद गोवा के पर्यवेक्षक के तौर पर दिल्ली से भेजे गए गडकरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हुए कहा कि हमें दिल्ली में उनकी कमी खलेगी। लेकिन गोवा के हित को लेकर जब हमने बात की तो उन्होंने कहा कि जो पार्टी कहेगी, मैं वह करूंगा। इसके बाद संसदीय बोर्ड ने मुझे उचित निर्णय का आदेश दिया था। फिर मैंने जब घटक दलों और निर्दलियों से बात की तो वे भी पर्रिकर के नाम पर राजी थे। गडकरी ने कहा कि कहा कि पर्रिकर को गोवा आने के लिए डिफेंस मिनिस्टर के पद से इस्तीफा देना होगा।

Special News

Health News

Religion News

Business News

Advertisement


Created By :- KT Vision