Latest News

गुरुवार, 2 मार्च 2017

रंगो के त्यौहार होली को आपसी भाईचारे एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाये : डीएम

शाहजहाँपुर 02 मार्च 2017 (खुलासा TV ब्यूरो). जिलाधिकारी कर्ण सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज थाना कोतवाली में होली पर्व को दृष्टिगत रखते हुये कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिये पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न हुई। उक्त अवसर पर थाना कोतवाली के अंतर्गत रहने वाले वरिष्ठ नागरिकों, पीस कमेटी के सदस्यों के साथ, लाटसाहब जुलुस के आयोजकों आदि को सम्बोधित करते हुये जिलाधिकारी ने कहा कि रंगो के इस त्यौहार  को आपसी भाईचारे एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाया जाये।

जिलाधिकारी ने कहा कि यह त्यौहार सबके साथ मिलजुल कर मनाने का त्यौहार है। यह जनपद कृषि उत्पादन के लिये मशहूर है। और आज कल चारों तरफ फसलों की हरियाली दिखाई पड़ रही है। जिस तरह से फसलों की हरियाली दिखाई पड़ रही है उसी तरह जिले की आपसी भाई चारे की हरियाली बनी रहे। जिले की कला और आपसी प्रेमभाव का हुनर इस जिले का बड़ा ही प्रसिद्ध रहा है। इस जिले की साझी विरासत और साझी शहादत के नाम से इस जिले को जाना जाता है। यहां का आपसी भाईचारा बड़ा ही प्रसिद्ध है। उन्होंने कहा कि होली त्यौहार के दौरान कोई बाहरी व्यक्ति न आये। उसपर पैनी नजर रखते हुये नागरिक जिला प्रशासन को अवश्य बताये। होली के दौरान शराब की दुकानें बन्द रहेंगी। 

जिला प्रशासन द्वारा हर गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। असामाजिक तत्वों पर कठोर कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने सभी सभ्रान्त नागरिको, बुद्धिजीवियों एवं नागरिको से कहा है कि होली के दिन अपने बच्चों को किसी प्रकार का वाहन घर से लेकर बाहर जाने की अनुमति न दें। क्योंकि आज के नवयुवक तेज गति से वाहन चलाते है और कहीं भी दुर्घटना के शिकार हो सकते है। उक्त अवसर पर पुलिस अधीक्षक के.बी.सिंह ने कहा कि शान्ति बनाये रखने के लिये हम सबकी जिम्मेदारी बनती है। शरारती तत्वों पर पैनी नजर रखी गई है। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन द्वारा हर स्तर पर नजर रखी जा रही है और जगह-जगह फोर्स तैनात रहेगी। उन्होंने सभी लोगों से कहा कि त्यौहार को शान्तिपूर्ण रूप से मनाने में प्रशासन का सहयोग करें। अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) जितेन्द्र कुमार शर्मा ने जिले की शान्ति व्यवस्था एवं सौहार्द के विषय में प्रकाश डाला। उक्त अवसर पर जिला आबकारी अधिकारी, ड्रग निरीक्षक, मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी, अधीक्षण अभियन्ता विधुत, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका आदि के अधिकारियों ने अपने-अपने विभाग द्वारा किये जाने वाले कार्यो के विषय में अवगत कराया।

Special News

Health News

International


Created By :- KT Vision