Latest News

शुक्रवार, 3 मार्च 2017

मिलावटी डीज़ल बिक्री करने के आरोप में पैट्रोल पम्प पर पुलिस ने मारा छापा


अल्हागंज 03 मार्च 2017. शुक्रवार की सुबह क्षेत्र के गारगी इंटरप्राईजेज पैट्रोल पम्प ततियारी अल्हागंज के टैंक में सफेद केरोसीन तथा फिल्टर्ड जला मोबिल आयल भरते पम्प मैनेजर को ग्रामीणों की शिकायत पर पुलिस ने धर पकड़ा. प्रशासनिक अधिकारियों ने पैट्रोल पम्प और टैंकर को जांचने के बाद बरामद डीजल नकली होने की पुष्टि की है।


पैट्रोल पम्प को सील कराने में प्रमुख भूमिका निभाने वाले गांव वज़ीरपुर के पूर्व प्रधान अजय प्रताप सिंह ने खुलासा टीवी को बताया कि पम्प पर काफी दिनों से मिलावटी डीज़ल बेचा जा रहा था। जिससे काश्‍तकारों की पम्पिंग सेट और इंजन तथा वाहन खराब हो रहे थे और सभी  को भारी आर्थिक क्षति पहुंच रही थी। बृहस्पतिवार की शाम को उन्हें सूचना मिली कि रात को मिट्टी का तेल भरा टैंकर और फिल्टर्ड जला मोबिल आयल पैट्रोल पम्प पर आ रहा है, जिसे टैंक में भरा जायेगा। गांव के लोग जागकर उसकी रखवाली करते रहे। रात के साढ़े तीन बजे एक टैंकर UP-79 T-3533 मौके पर आया और पैट्रोल पम्प के कर्मचारी प्रदीप मिश्रा तथा किशन मिश्रा निवासी लखीमपुर तथा मैनेजर मनोज शुक्ला निवासी बावन चुंगी हरदोई फिल्टर्ड जले मोबिल आयल में से दो ड्रम बाल्टियों में भर भर करके पम्प के टैंक में डाल दिया और टैंकर के पाइप से सफेद केरोसिन को टैंक मे भरने का प्रयास करने लगे।

इसी बीच ग्रामीणों ने 100 नम्बर डायल पर पुलिस को सूचना दे दी। मौके पर 100 डायल वाहन भी  पहुंच गई जिसे देखकर टैंकर का चालक, हेल्पर और पम्प के दो कर्मचारी मौके से भाग गऐ। जबकि पम्प के मैनेजर मनोज को पुलिस और ग्रामीणों ने मौके से नहीं भागने दिया। मामला रफा-दफा न हो जाऐ इसलिये ग्रामीणों ने इसकी सूचना जिलाधिकारी तथा पुलिस महानिरीक्षक को भी दे दी। जिलाधिकारी के आदेश पर जिला पूर्ती अधिकारी ने इंस्पेक्टर अमित चौधरी तथा सप्लाई इंस्पेक्टर अजय कुमार को मौके पर भेजा। जिन्होंने एसडीएम जलालाबाद केबी सिंह व नायब तहसीलदार के समक्ष डीज़ल, मिट्टी का तेल, पैट्रोल तथा फिल्टर्ड जले मोबिल आयल के नमूने लेकर सील बंद किये।
टैंकर नहीं है रजिस्टर्ड - 
मौके पर बांट-माप विभाग के जिला प्रभारी बीके मिश्रा ने बताया की टैंकर राजीव कुमार गुप्ता निवासी  हथैङा चौरहा शाहजहाँनपुर का है। जिसका रजिस्ट्रेशन जनवरी  2017 तक ही मान्य  था। बरामद ङिप राङ पर वर्ष 2015 की फर्जी मोहर लगी थी। टैंकर ने पिछले तीन माह से कोई भी  लोडिंग नहीं की थी। टैंकर से बरामद बिल्टी में जय अम्बे जी बाक्स सदर शाहजहाँपुर  से 12 हजार  लीटर  सफेद  केरोसीन लोडिंग होना  पाया  गया। जिसमें दर्ज माप से 88 लीटर  सफेद केरोसीन कम पाया गया।

बरामद मिलावटी डीजल की हुई पुष्टि -
एसआर लाल पैट्रोल पम्प के सेल्स आफिसर प्रांजल ने बताया क़ी बरामद डीजल का सैम्पिल लेकर जाँच की गई जिसकी डेंसिटी फेल पाई गई है अर्थात बरामद डीजल नकली होने की पुष्टि हुई है । भरे गये पैट्रोल, डीजल फ़िल्टर्ड जले मोबिल ऑयल तथा सफेद केरोसीन को जाँच के लिए प्रयोगशाला लखनऊ को भेजा जा रहा है। खबर लिखे जाने तक प्राप्‍त सूचना के अनुसार पैट्रोल पम्प के स्टॉक रजिस्टर एवं पत्रावली को सील कर दिया गया है। टैंकर व मोबिल आयल के ड्रमों को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है।


 

Special News

Health News

International


Created By :- KT Vision