Latest News

बुधवार, 15 मार्च 2017

समाज कल्याण सेवा समिति ने अर्पित की लावारिस शवों को श्रद्धांजली

कानपुर 15 मार्च 2017. समाज कल्याण सेवा समिति द्वारा आज शिक्षक पार्क परेड में आठवीं सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। सभा में हिंदू, मुस्लिम, सिख, इसाई, बौद्ध और बहाई आदि धर्मों के धर्म गुरु एकत्रित हुए तथा कैंडल जलाकर एवं पुष्प अर्पित कर लावारिस शवों को भावभीनी श्रद्धांजली अर्पित की।

समिति के सचिव पैंथर धनीराम बाैद्ध ने बताया कि समाज कल्याण सेवा समिति द्वारा समस्त लावारिस शवों का ससम्मान उनके धर्मानुसार अंतिम संस्कार कराया जा रहा है। अब तक समिति द्वारा 5300 से अधिक शवों का अंतिम संस्कार कराया जा चुका है।

धनीराम बाैद्ध ने कहा कि लावारिस शवों को जानवरों की तरह नदियों में फेंक दिया जाता है, जिससे नदियां प्रदूषित होती हैं और इसमें नहाने वाले अनेकों बीमारियों से ग्रसित होते हैं। इसीलिए समिति के कार्यकर्ता लावारिसों के वारिस बनकर उन्हें अपने परिजनों की भांति स्वीकार कर उनका अंतिम संस्कार करा रहे हैं और गंगा को भी प्रदूषण से मुक्त रखने का कार्य कर रहे हैं। समिति की मंशा है कि इस मुहिम को पूरे प्रदेश में चलाया जाए और इंसानियत को जिंदा रखा जाए। धनीराम बाैद्ध ने यह भी कहा कि आइये हम संकल्‍प लें कि ना तो कोई लावारिस पैदा हुआ और ना ही कोई लावारिस मरे। हमारे साथ आप भी लावारिसों के वारिस बन इस मुहिम को निरंतर चलाने के लिए संकल्प लें।

Special News

Health News

Religion News

Business News

Advertisement


Created By :- KT Vision